Video में देखें कैसे हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आई बच्ची, दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 02:50 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): शिमलापुरी अधीन पड़ते डाबा चौक में एक डांस अकादमी में डांस सीखने आती 2 नाबालिग लड़कियां 11000 वोल्ट की हाईटैंशन वायर की चपेट में आने से झुलस गईं। इनमें से एक की मौत हो गई जबकि दूसरी की हालत ङ्क्षचताजनक बताई जाती है। 

जानकारी के अनुसार 9 वर्षीय ईशमीत कौर व उसकी सहेली वेदवीर 9 वर्षीय आज जब डांस के लिए अकादमी में गई तो अकादमी की छत पर बने बाथरूम में जाने के दौरान ईशमीत का हाथ नजदीक से गुजरती हाईटैंशन वायर से टच कर गया। जब वेदवीर ने अपनी सहेली को बचाने का प्रयास किया तो वह भी करंट की चपेट में आ गई जिससे जोरदार धमाका हुआ और दोनों बच्चियां झुलसी हालत में वहीं गिर गई। इसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इन दोनों को गंभीर हालत में सी.एम.सी. अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया लेकिन वहां ईशमीत की मौत हो गई जबकि वेदवीर की हालत ङ्क्षचताजनक बनी हुई है। यहां यह बता दें कि मृतका ईशमीत कौर बी.सी.एम. स्कूल दुगरी की चौथी कक्षा की छात्रा थी। घटना की सूचना मिलते ही शिमलापुरी पुलिस व पावरकॉम के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इस घटना की जांच कर रहे अधिकारी जगतार सिंंह ने बताया कि अकादमी प्रबंधक पवन कुमार के खिलाफ मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पावरकॉम मुलाजिमों के खिलाफ मामला दर्ज
गत दिवस डाबा रोड पर नरिंदर कुमार नामक ई.एस.आई. लैब के मुलाजिम की करंट लगने से हुई मौत के मामले में डिवीजन नं. 6 की पुलिस ने पावरकॉम के अज्ञात बिजली मुलाजिमों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। इस बात की पुष्टि करते हुए पुलिस स्टेशन प्रभारी गुरविंदर सिंह ने बताया कि इस हादसे के लिए जो भी अधिकारी या मुलाजिम जिम्मेदार होंगे, उनके खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। 

करंट लगने से घोड़े की मौत
राहों रोड पर बारिश के पानी में करंट आने से एक घोड़े की मौत हो गई। पिछले 3-4 दिनों में नगर में आधा दर्जन व्यक्ति करंट लगने से मौत के मुंह में जा चुके हैं। इन घटनाओं की न तो पावरकॉम व न ही नगर निगम के अधिकारी कोई जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं। 

Punjab Kesari