ऑटो व हलवाईगिरी की आड़ में चला रहे थे नशे का गोरखधंधा

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 12:43 PM (IST)

लुधियाना(महेश): मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में हैबोवाल पुलिस ने 2 नशा तस्करों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 225 ग्राम नशीला पाऊडर बरामद किया है, जोकि ऑटो चलाने व हलवाईगिरी की आड़ में नशे का गोरखधंधा चला रहे थे। इस संबंध में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत केस दर्ज करके पुलिस ने आरोपियों को पूछताछ के लिए एक दिन के रिमांड पर लिया है।

जगतपुरी चौकी प्रभारी असिस्टैंट सब इंस्पैक्टर कपिल कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान हैबोवाल लक्ष्मी नगर के 26 वर्षीय राकेश कुमार व दुर्गापुरी के 24 वर्षीय रिशभ सूद के रूप में हुई है। रिशभ ऑटो चलाता है, जबकि राकेश हलवाई का काम करता है। इसकी आड़ में दोनों आरोपी नशा का कारोबार कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पिछले लंबे समय से लगातार शिकायतें आ रही थी कि आरोपी बड़े स्तर पर नशे का गोरखधंधा चला रहे है। इस पर पुलिस ने इनकी गतिविधियों पर निगाह रखनी शुरू कर दी और सही मौके का इंतजार करने लगी। शनिवार को खुफिया जानकारी मिली कि दोनों आरोपी नशा सप्लाई करने के लिए जस्सियां चौक, तरसेम अस्पताल के निकट खड़े हैं जिस पर तत्काल पुलिस हरकत में आ गई और दोनों का काबू कर लिया गया। तलाशी के दौरान इनके पास से उक्त नशीला पाऊडर बरामद हुआ जिस पर दोनों को पकड़ कर थाने ले आया गया।

 मस्ती में लगी नशे की लत 
कपिल ने बताया कि पहले पहल आरोपी मस्ती करने के लिए नशा करते थे लेकिन धीरे-धीरे इसकी लत गई। फिर इन्होंने नशा करने के साथ-साथ नशा सप्लाई करना भी शुरू कर दिया। वे पिछले लंबे समय से इस गोरखधंधे में लगे हुए थे। नशे की यह खेप आरोपी गांव तलवंडी से लेकर आए थे। राकेश शादीशुदा है, जबकि रिशभ की अभी शादी नहीं हुई है। दोनों गरीब परिवारों से ताल्लुक रखते है। 
 
सन्नी मोटा भी चढ़ा पुलिस के हत्थे 
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों से की गई पूछताछ से पता चला कि सन्नी मोटा इनको नशे की सप्लाई करता है जिस वह तत्काल हरकत में आ गई और उसे भी काबू कर लिया गया। सूत्रों ने बताया कि उसके पास भारी मात्रा में नशा बरामद हुआ है। 

Vatika