नशा खरीदने के लिए बाइक पर जाली नंबर प्लेट लगाकर वारदातें करने वाले 2 दोस्त काबू

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 02:43 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): नशा खरीदने के लिए मोबाइल फोन झपटने वाले 2 दोस्तों को सी.आई.ए. स्टाफ द्वारा काबू कर उनके पास से जाली नंबर प्लेट लगा मोटर साइकिल और 12 मोबाइल फोन बरामद कर थाना मेहरबान में मामला दर्ज किया है। 

इस संबंधी ए.डी.सी.पी. क्रांइम डी.एच.के. ओम प्रकाश, ए.सी.पी. मनदीप सिंह, ए.सी.पी. सुरिंदर मोहन ने पत्रकार सम्मेलन दौरान बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान दलीप कुमार निवासी बाजीगर कालोनी और विवेक कुमार निवासी मेहरबान के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार दोनों के खिलाफ थाना मेहरबान में चोरी के आरोप में पहले भी केस दर्ज है, जिसमें दोनों को पुलिस ने दबोचकर जेल भेजा था, लेकिन जमानत पर आने के बाद दिलीप कुमार फरार हो गया, जिसके चलते अदालत ने पी.ओ. करार दिया तो पुलिस ने फिर से दबोचकर जेल भेजा, जहां से 3 महीने पहले जमानत पर आकर अपने दोस्त विवेक के साथ मिलकर फिर से स्नैचिंग की वारदातें करने लग पड़ा। पुलिस आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर गहनता से पूछताछ करेगी।

जॉनी की मां को 19 दिनों में दूसरी बार 30 किलो गांजे सहित दबोचा
ई.डब्ल्यू.एस. कालोनी में बेखौफ होकर नशा बचने वाली जॉनी की मां को सी.आई.ए. की पुलिस द्वारा 30 किलोग्राम गांजे सहित काबू कर थाना डिवीजन नं.-7 में एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन मामला दर्ज किया है। ए.सी.पी. मनदीप सिंह के अनुसार पकड़ी गई महिला तस्कर की पहचान हजूरी देवी के रूप में हुई है। पुलिस ने उसे सूचना के आधार पर ताजपुर रोड़ से दबोचा है, महिला के पति,बहू और बच्चों पर शहर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में नशा तस्करी, शराब तस्करी, झगड़ों के लगभग 30 मामले दर्ज हैं। जबकि पकड़ी गई आरोपी महिला को 19 दिन पहले भी थाना कोतवाली की पुलिस ने नशे सहित दबोचकर मामला दर्ज किया है। 

3 महीने में की 40 वारदातें, नशा तस्करों को देते थे मोबाइल
ए.सी.पी. सुरिंदर मोहन के अनुसार अब तक की जांच में सामने आया है कि 3 महीनों में इनके द्वारा मेहरबान इलाके में लगभग 40 स्नैचिंग की वारदातें की गई है, झपटा हुआ मोबाइल फोन बेचने की बजाए नशा तस्कर को देते थे और उसके बदले में नशा खरीद लेते।

जुए के मामले में भगौड़ा पकड़ा
सी.आई.ए. स्टाफ द्वारा थाना फोकल प्वाइंट में 4 मार्च 2018 को गैम्बङ्क्षलग एक्ट के अधीन दर्ज हुए मामले में 15 दिसम्बर 2018 को अदालत की तरफ से पी.ओ. करार दिए गए आरोपी विश्वजीत वर्मा निवासी गांव लोहारा को गिरफ्तार किया है।

Vatika