1 करोड़ की हैरोइन सहित 2 दोस्त गिरफ्तार, मास्टरमाइंड गैंगस्टर फरार

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 09:57 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): जेल में सजा काटते समय दोस्त बने 3 युवकों ने नशे का कारोबार करने की प्लाङ्क्षनग बना ली और जमानत पर आकर नशे की सप्लाई करने लग पड़े। ज्यादा ग्राहक होने पर 3 महीने पहले बहादुर के  रोड पर किराए का मकान भी ले लिया जहां से वे नशे की डिलीवरी करते थे। 

थाना डिवीजन नं. 2 के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर सुरिंद्र चोपड़ा की पुलिस पार्टी ने 2 दोस्तों को लगभग 1 करोड़ की कीमत की 200 ग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार कर एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन केस दर्ज किया है,  जबकि मेन सप्लायर व मास्टरमाइंड गैंगस्टर है जिस पर पंजाब के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में लगभग 13 मामले दर्ज हैं जो फिलहाल फरार है। उपरोक्त जानकारी ए.डी.सी.पी.-1 गुरप्रीत सिंह सिकं द व ए.सी.पी. सैंट्रल वरियाम सिंह ने शुक्रवार को पत्रकार सम्मेलन दौरान दी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए तस्करों की पहचान परमदीप सिंह निवासी बठिंडा और वरिंद्र कुमार निवासी फिरोजपुर और फरार आरोपी की पहचान विशेष कुमार निवासी संगरूर के रूप में हुई है। परमदीप पर पहले रेप का मामला दर्ज है, जबकि वरिंद्र कुमार पर 3 नशा तस्करी के मामले दर्ज हैं। तीनों की मुलाकात संगरूर जेल में सजा काटते समय हुई थी जिसके बाद उन्होंने नशे का कारोबार करने का मन बनाया। परमदीप और वरिंद्र की पहले जमानत हो गई जिस पर गैंगस्टर ने उन्हें जेल में बैठकर अपने दोस्त मोहित से मिलवाया जिसके साथ मिलकर हैरोइन की तस्करी करने लग पड़े। कुछ समय बाद विशेष भी जमानत पर बाहर आया व ग्राहकों की गिनती बढ़ती देख किराए का मकान ले लिया।

प्रत्येक डिलीवरी पर मिलता था ईनाम
ए.एस.आई. कवलजीत सिंह के अनुसार हैरोइन की डिलीवरी देने पकड़े गए दोनों तस्कर जाते थे। प्रत्येक डिलीवरी होने के बाद गैंगस्टर द्वारा उन्हें ईनाम के रूप में अलग पैसे दिए जाते। पुलिस के अनुसार दोनों को अदालत में पेश कर & दिन के पुलिस रिमांड पर गहनता से पूछताछ की जा रही है। वहीं जिस मकान में किराए पर रह रहे थे, उसके मालिक द्वारा पुलिस वैरीफिकेशन करवाए जाने की जांच की जा रही है।

Vatika