2 नेपाली नौकरों ने साइकिल पार्टस कारोबारी के घर पर किया हाथ साफ

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 10:07 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): पुलिस वैरीफिकेशन करवाए बिना 25 दिन पहले नौकरी पर रखे 2 नेपालियों ने सथियों सहित साइकिल पार्ट्स कारोबारी के अगर नगर स्थित घर पर हाथ साफ कर लिया, लेकिन थाना सराभा नगर की पुलिस ने सूझ-बूझ से 4 घंटे में केस सुलझा लिया और 6 में से 2 चोरों को दबोचकर 5 लाख कैश, 27 सोने की चुडिय़ां, 2 हार सहित अन्य सामान रिकवरी कर लिया। 

ए.सी.पी. गुरप्रीत सिंह व थाना सराभा नगर के प्रभारी इंस्पैक्टर बृज मोहन ने पत्रकार सम्मेलन दौरान बताया कि पकड़े गए चोरों की पहचान सुरिंंद्र, कृष्ण बहादूर और फरार की पहचान कुछ समय पहले रखे नौकर राकेश और गणेश व उनके साथी हिमालय व हनी के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार सभी आरोपी नेपाल के रहने वाले है व साहनेवाल के पास किराए के मकान पर काफी समय से रह रहे थे। पकड़े गए दोनों चोरों के खिलाफ पहले भी मामले दर्ज हैं। पुलिस को दिए बयान में कारोबारी रजनीश जैन ने बताया कि फोकल प्वाइंट फैक्टरी के पास रैस्तरां पर काम करने वाले उक्त दोनों नेपाली नौकरों को वह अपने घर पर काम करने के लिए ले आया, लेकिन दोनों की पुलिस वैरीफिकेशन नहीं करवाई।

रविवार को उसके साले के घर जगराता था, जिसके चलते 8.30 बजे घर को लॉक कर अपने परिवार सहित वहां चला गया। रात 1.30 बजे जब घर वापस आकर देखा तो मेन गेट का लॉक टूटा हुआ था और अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था, जिसके बाद छत पर जाकर देखा तो दोनों नेपाली नौकर भी गायब थे, तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन किया। पुलिस के अनुसार पकड़े गए 2 चोरों को तो कालोनी में ही दबोच लिया गया था, जिसके बाद उनकी निशानदेही पर साहनेवाल इलाके में रेड की गई तो अन्य चारों चोर आटो में सवार होकर भागने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस पार्टी देखकर चुराया हुआ सामान छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। 

Vatika