चिट्टा पीकर स्नैचिंग की वारदातें करने वाले 2 काबू

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 09:58 AM (IST)

लुधियाना(कुलवंत): शिमलापुरी व आसपास के इलाकों में चिट्टे का सेवन कर स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले 2 युवकों को शिमलापुरी की पुलिस ने काबू कर उनसे लोगों के छीने गए 15 मोबाइल बरामद किए हैं। इनमें से एक युवक करीब 80 वारदातों को अंजाम दे चुका है, जबकि नए साथी के साथ भी 20 वारदातों में वह हिस्सेदार रहा है। उसके खिलाफ पहले से ही नशा तस्करी के आरोप में मामला दर्ज है। इतनी वारदातें करने के बावजूद वे आज तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े थे।

थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान ढिल्लों नगर लुहारा के गुरप्रीत सिंह उर्फ गोरी व मैड कालोनी के शिवम कुमार के रूप में हुई है। दोनों के खिलाफ न्यू शिमलापुरी के रहने वाले ईशर सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। ईशर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 29 अगस्त रात करीब 10 बजे वह अपने घर के बाहर साइकिल चला रहा था तो युवक मोटरसाइकिल पर आए और उन्होंने उसका मोबाइल फोन छीन लिया और फरार हो गए। आज पुलिस ने शिकायतकर्ता को साथ लेकर इलाके में नाकाबंदी की तो नाके पर दोनों को देखकर उसे पहचान लिया गया।  

अमृतसर का जस्सा था सरगना
थाना प्रभारी प्रमोद के अनुसार पुलिस को पूछताछ में आरोपियों से छीने गए मोबाइल बरामद हुए जो इन लोगों ने शिमलापुरी, निर्मल पैलेस, घंटा घर चौक व जैन के ठेके के पास से लोगों से छीने थे। गुरप्रीत सिंह ने बताया कि पहले वह अमृतसर के जस्सा के साथ मिलकर 50 से 60 वारदातों को अंजाम दे चुका था, अब वह शिवम के साथ मिलकर वारदातें करता था। वारदात में वह उसकी मां के नाम से लिया गया मोटरसाइकिल प्रयोग करते थे। पुलिस का दावा था कि अदालत से रिमांड पर लेकर पूछताछ में और रिकवरी होने की उम्मीद है।

1 हजार से 1500 का प्रतिदिन पीते थे चिट्टा
पूछताछ में आरोपियों ने माना कि वे प्रतिदिन 1 हजार से 1500 रुपए का चिट्टा पी लेते थे। जब वे नशे में धुत्त हो जाते थे तो वारदातें करने निकल जाते थे। मोबाइल छीनने के बाद वे उसे जस्सा को दे देते थे जो आगे बेचकर उनको चिट्टा लाकर देता था। पुलिस जस्सा को भी नामजद कर उसे गिरफ्तार कर पूछताछ करेगी। 
 

Vatika