1 करोड़ 10 लाख की हैरोइन के साथ 2 नशा स्मगलर गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 11:49 AM (IST)

लुधियाना: स्पैशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) की टीम ने 2 नशा स्मगलरों को 1 करोड़ 10 लाख की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है। इस संबंधी आज एस.टी.एफ. के लुधियाना फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि मुखबिर खास ने सूचना दी कि थाना डिवीजन नं. 7 के इलाके में 2 नशा स्मगलर नशे की सप्लाई करने आ रहे हैं। 

इस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए टी. प्वाइंट ताजपुर रोड पर नाकाबंदी की व इस दौरान एक मोटरसाइकिल को चैकिंग के लिए रोका गया। इस पर 2 व्यक्ति सवार थे। जब पुलिस ने उक्त लोगों के मोटरसाइकिल की डिग्गी की जांच की तो उसमें से 210 ग्राम हैरोइन, एक कम्प्यूटर कांटा व भारी मात्रा में लिफाफे बरामद किए गए। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार करके उनकी पहचान गुलशन कुमार (33) पुत्र सतीश कुमार निवासी बाबा जीवन सिंह नगर ताजपुर रोड व अमित कुमार (35) पुत्र सतपाल निवासी प्रताप सिंह वाला के रूप में की गई, जिनके खिलाफ डिवीजन नं.-7 में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

 

इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि जांच दौरान दोनों नशा स्मगलरों ने बताया कि वह & साल से नशा बेचने का काम कर रहे हैं। दोनों साथ में मिलकर दिल्ली से अज्ञात स्मगलरों से सस्ते दाम में हैरोइन खरीद कर लाए हैं और महानगर में अपने ग्राहकों को परचून में महंगे दामों में बेचने जा रहे थे। वह जो मुनाफा होता है, उसे आपस में बांट लेते हैं। वहीं पकड़े गए गुलशन कुमार पर पहले से ही बङ्क्षठडा में मोटरसाइकिल चोरी करने का जबकि अमित कुमार पर बस्ती जोधेवाल में नशा स्मगलिंग का मामला दर्ज है। इनमें दोनों आरोपी जमानत पर बाहर आए हुए हैं। जांच अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपी नशा करने के भी आदी हैं। उनसे आगे की पूछताछ के लिए उन्हें अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि अहम खुलासे हो सकें।
 

Vatika