पुलिस नाके से चंद कदमों की दूरी पर 5 घंटे में स्नैचिंग की 2 वारदातें

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 11:46 AM (IST)

लुधियाना: गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस प्रशासन कहने को पूरी तरह से चौकसी बरत रहा है। जगह-जगह पर नाके लगाकर चैकिंग की जा रही है, मगर पुलिस के सारे जोशो-खरोश और सुरक्षा प्रबंधों के दावों की स्नैचरों ने हवा निकाल दी। हैरत कि शहर के एंट्री प्वाइंट पर ही लगे नाके से चंद कदमों की दूरी पर स्नैचरों ने 5 घंटे में दो वारदातों को अंजाम दे डाला। पहली वारदात में स्नैचरों ने तेजधार हथियारों से हमला कर युवक को जख्मी कर उसकी नकदी व मोबाइल छीन लिया। फिर उसी स्थान से कुछ दूरी पर पैदल जा रही युवती से मोबाइल छीन कर भाग खड़े हुए। 

युवक के परिजनों ने सारी घटना की जानकारी जब कंट्रोल रूम पर दी तो कंट्रोल रूम पर तैनात मुलाजिम तपाक से बोला कि अगर लुटेरों को पहचानते हो तो पी.सी.आर. को मौके पर भेज देते हैं, वरना अस्पताल जाकर अपना इलाज करवा लो। बाद में थाना सलेम टाबरी के ए.एस.आई. जनक राज मौके पर आए और वह भी ड्यूटी का बहाना बना कर कांस्टेबल को जांच करने के लिए छोड़ कर चलते बने। 

रायल सिटी के रहने वाले शू कारोबारी सतपाल ने बताया कि वह दिल्ली कारोबार के संबंध में गए थे। शुक्रवार को तड़के ट्रेन से वापस आए और जब जालंधर बाईपास चौक से अपने घर की तरफ मुड़े तो करीब 5 बजे मोटरसाइकिल पर 3 युवक आए। क्लीनशेव 3 युवकों ने अपने मुंह भी नहीं ढके हुए थे। तीनों के पास दातर व तेजधार हथियार थे। दो युवकों ने आते ही उसे पकड़ लिया और उसका सामान छीनने लगे। विरोध करने पर स्नैचरों ने उस पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। 

इस कारण उसके हाथों व शरीर के अन्य हिस्सों पर जख्म हो गए। स्नैचरों ने उसका पर्स व मोबाइल छीन लिए। पर्स में करीब 9 हजार रुपए की नकदी थी। जब वह उसका बैग छीनने लगे तो वह उनके साथ भिड़ गया। एक स्नैचर ने उस पर फिर हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए। वह शोर मचाते हुए उनके पीछे भागा, लेकिन स्नैचर भाग निकले। उसने किसी तरह से निकट ही अपने पिता को बुलाया और कंट्रोल रूम पर वारदात की सूचना दी।  लेकिन डयूटी पर तैनात मुलाजिम ने उन्हें कहा कि अगर लुटेरों को पहचानते हो तो पी.सी.आर. भेज देते हैं, नहीं तो अस्पताल से इलाज करवाने के लिए थाना सलेम टाबरी में चले जाओ। 

उसके बाद करीब 10 बजे उसकी स्थान पर मोटरसाइकिल सवार पैदल जा रही युवती को मोबाइल छीन कर ले गए। युवती ने उन्हें पकडऩे के लिए काफी शोर मचाया, लेकिन झपटमार भाग निकले। मौके पर कांस्टेबल ने इलाके में लगे सी.सी.टी.वी.कैमरे चैक किए, लेकिन उन्हें कुछ सुराग नहीं मिला। इलाके के लोगों में रोष था कि अगर पहली वारदात के बाद ही पी.सी.आर. मौके पर आती तो शायद पुलिस के खौफ के कारण दूसरी वारदात न होती। 

Vaneet