कोटा में फंसे 26 विद्यार्थियों की हुई घर वापसी, 14 दिनों तक हुए क्वारंटाइन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 10:45 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): लॉकडाउन की वजह से पिछले महीने से ही राजस्थान के कोटा में फंसे शहर के 26 स्टूडैटस की सोमवार को घर वापसी हो गई। कोटा के विभिन्न इंस्टीच्यूटस में उक्त स्टूडेंटस  पढ़ाई करने गए हुए स्टूडेंटर थे। इन स्टूडेंटस को सरकार के प्रयासों से राजस्थान में विशेष वाहन भेज कर वापस बुलाया गया है।

लुधियाना पहुंचते ही इन 26 स्टूडेंटस की सिविल अस्पताल में लाकर स्कोनिंग की गई। टेस्टिंग के उपरांत इन सभी विद्यार्थियों को 14 दिनों के लिए घरों में एकांतवास करवा दिया गया है। स्क्रीनिंग में यह सभी विद्यार्थी स्वस्थ पाए गए हैं। विद्यार्थियों ने बातचीत करते हुए कहा जहां पंजाब सरकार ने इस मुश्किल घड़ी में उनके लिए प्रशंसनीय कदम बढ़ाए हैं वहीं उन्होंने पंजाब में कोविड 19 के लिए किए गए प्रबंधों पर संतुष्टि प्रकट की।

इसके अलावा सोमवार को डिप्टी कमिशनर ने मरीटोरियस बच्चों के लिए चलाए जा रहे स्कूल का दौरा करते हुए बताया इस स्कूल को आइसोलेशन सुविधा के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा।700 बिस्तर की सुविधा वाले इस स्कूल में जिला प्रशासन द्वारा 1 मई मैडीकल सुविधाएं से शुरू करने का लक्ष्य है। इस सुविधा में संदिग्ध मरीजों को पहली स्टेज में रखा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि अगले दौर में पी.ए.यू.गाँव किशनगढ़ और रायकोट आदि में भी एसी सुविधाएं विकसित की जाएंगी ताकि जिला लुधियाना में सामने आने वाले हर मरीज़ को बढ़िया इलाज उपलब्ध करवाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News