गिरोह के मुखिया सहित हथियारों के बल पर लूटने वाले 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 10:16 AM (IST)

लुधियाना(महेश): हथियारों के बल पर राहगीरों को घेरकर लूटपाट करने वाले कुख्यात गिरोह के मुखिया सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार करके जोधेवाल पुलिस ने उनके कब्जे से 10 मोबाइल फोन व तेजधार हथियार (दातर) बरामद किया है।

पकड़े गए बदमाशों की पहचान राहों रोड के हरकृष्ण विहार इलाके के मनजीत सिंह उर्फ बिक्का, कैलाश नगर बाजड़ा कालोनी के गुरप्रीत महिरा गुरी उर्फ मुन्ना व गांव मेहरबान के हरप्रीत सिंह उर्फ काका के रूप में हुई है जोकि 20 से 25 साल के हैं। थाना जोधेवाल प्रभारी सब-इंस्पैक्टर अर्शप्रीत कौर ने बताया कि गिरोह का मुखिया मनजीत है जोकि गुरप्रीत के साथ मिलकर लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया करता था। लूटपाट के दौरान जो नकदी मिलती,  दोनों आपस में बांट लिया करते थे, जबकि मोबाइल हरप्रीत को दे देते थे जोकि हेयर ड्रैसर शॉप में लूटे गए मोबाइलों को औने-पौने दामों में बेच दिया करता था। 

ऐसे पकड़ा गया गिरोह 
थाना प्रभारी ने बताया कि राहों रोड के सरवण पार्क का रामवृक्ष गत शनिवार शाम को फैक्टरी से छुट्टी करके घर जा रहा था। लक्ष्मी कालोनी पहुंचने पर एक खाली प्लाट से 2 बदमाश निकले जिन्होंने उसे घेर लिया और दातर के बल पर उससे उसका मोबाइल व पर्स लूट कर फरार हो गए। मामले का पता चलते ही पुलिस तत्काल हरकत में आ गई। अज्ञात के खिलाफ लूटपाट का केस दर्ज किया गया। थानेदार सुरिंद्र पाल की टीम ने पीड़ित की निशानदेही पर नाकाबंदी करके मनजीत व गुरप्रीत को गिरफ्तार कर लिया उनकी निशानदेही पर बाद में हरप्रीत को काबू किया गया।  


सिंथैटिक ड्रग्स लेते हैं तीनों आरोपी
गिरफ्तारी के दौरान मनजीत के पास से एक दातर व 4 मोबाइल, गुरप्रीत से 3 व हरप्रीत से 3 मोबाइल बरामद हुए। उन्होंने एक दर्जन से अधिक लूटपाट की वारदातों में अपनी संलिप्तता कबूल की है। तीनों नशे के आदी हैं जोकि सिंथैटिक ड्रग्स का सेवन करते हैं। मनजीत शादी शुदा है। आरोपियों से आगे की पूछताछ जारी है। 

3 मामलों में वांछित है सरगना मनजीत
अर्शप्रीत ने बताया कि जांच के दौरान यह बात भी सामने आई कि मनजीत के खिलाफ मेहरबान व कोतवाली थाने में 3 केस दर्ज हैं जिनमें वह पुलिस को वांछित है। उसे अदालत ने भगौड़ा घोषित कर रखा है, जबकि गुरप्रीत के विरूद्ध मेहरबान थाने में चोरी का एक केस दर्ज है। 
 

Vatika