नशापूर्ति के लिए लूट की वारदातें करने वाले 3 काबू

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 12:56 PM (IST)

लुधियाना(राज): नशापूर्ति के लिए राहगीरों से लूट की वारदातें करने वाले 3 युवकों को थाना फोकल प्वाइंट के अंतर्गत चौकी इंडस्ट्रीयल एरिया की पुलिस ने काबू किया है। आरोपी सविंदर सिंह उर्फ सन्नी, दिलीप कुमार उर्फ सोनू और पीयूष बांसल हैं। आरोपियों के कब्जे से लूट के 5 मोबाइल फोन, वारदात में इस्तेमाल एक बाइक और तेजधार हथियार बरामद हुए हैं। तीनों आरोपी नशा करने के आदी हैं जोकि नशापूर्ति के लिए वारदातें करते थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

चौकी इंचार्ज कुलवंत चंद ने बताया कि 26 जनवरी गवतंत्र दिवस वाले दिन फेज-5 का रहने वाला संतोष कुमार मंडल अपने रिश्तेदार के साथ पैदल सब्जी लेने के लिए गया था। जब वह वापस जा रहा था तब बाइक सवार 3 युवकों ने तेजधार हथियार की नोक पर संतोष से मोबाइल फोन और उसकी जेब से 1500 रुपए लूट लिए थे। इस दौरान संतोष ने आरोपियों की बाइक का नंबर नोट कर लिया था। जब पुलिस को शिकायत मिली तो तुरंत जांच शुरू कर दी गई।

पुलिस का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने के लिए गश्त शुरू की और एक-एक कर तीनों आरोपियों को 24 घंटों के अंदर काबू कर लिया। ए.एस.आई. कुलवंत चंद का कहना है कि आरोपी सविंदर और पीयूष के खिलाफ पहले भी थाना साहनेवाल में मामले दर्ज हैं। वे करीब 5 महीने पहले ही जेल से जमानत पर बाहर आए थे। बाहर आकर फिर से आरोपियों ने दिलीप को साथ मिलाकर वारदातें शुरू कर दीं। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने आधा दर्जन के करीब वारदातें करनी मानी है। तीनों आरोपी एक दिन के पुलिस रिमांड पर हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

Edited By

Sunita sarangal