5 करोड़ की हैरोइन के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 04:00 PM (IST)

लुधियाना (अनिल) : विधानसभा हलका गिल के अधीन आते हैरोइन (चिट्टा) बेचने में मशहूर गांव तलवंडी कला में नशे का कारोबार करने वाले गिरोह के 3 तस्करों को स्पैशल टास्क की टीम ने 5 करोड़ की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है। 

इस संबंधी एस.टी.एफ लुधियाना फिरोजपुर रेंज के प्रभारी हरबंस सिंह ने बताया कि एस.टी.एफ की टीम ने थाना सलेम टाबरी के अधीन आते गांव फतेहपुर गुजरां में नाकाबंदी की हुई थी तो उसी समय पुलिस ने कार स्वारों की तलाशी ली गई तो उक्त तीनों तस्करों के कब्जे से एक किलोग्राम हैरोइन की खेप बरामद की गई। इसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 5 करोड़ की कीमत आंकी जा रही हैं। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार करके उनकी पहचान रणजीत सिंह सोनू पुत्र गुरदावर सिंह, हरचन्द लाल चंद पुत्र शामलोक व अमनदीप कौर अमना (28) पुत्री राणा निवासी कुत्बेवाल अराइयां हाल वासी तलवंडी कलां के रूप में की गई है। इनके खिलाफ थाना सलेम टाबरी में एन.डी.पी.एस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आई.जी प्रमोद बान की मीटिंग में तलवंडी कलां का उठा था मुद्दा  : एस.टी.एफ के आई.जी. प्रमोद बान ने पिछले महीने महानगर में एक मीटिंग की गई थी। मीटिंग में कई लोगों ने तलवंडी कलां में नशे की हो बिक्री संबंधी बान को जानकारी दी गई थी। उसके बाद उसी समय मौके पर बान ने उस गांव पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए थे और करीब एक महीने के अन्दर ही एस.टी.एफ ने उस गांव पर कार्रवाई करते हुए आज तक की इस गांव में सबसे बड़ी एक किलो हैरोइन की खेप के साथ & नशा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

रेत का व्यापारी बना नशा तस्कर: प्रभारी हरबंस सिंह ने बताया कि पकड़ा गया नशा तस्कर लाल चंद लंबे समय से रेत का कारोबार करता आ रहा हैं, जिस के पास अपने कई वाहन भी हैं उन्होंने बताया कि और उसी रेत की आड़ में आरोपी  4 साल से नशा बेचने का काम भी कर रहा था, जबकि लोगों की नजरों में चंद केवल रेत का कारोबारी था, लेकिन नशे के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार होने के बाद गांववासियों की आंखों से पर्दा उठ गया हैं।
 

नशे के खिलाफ पुलिस के पास जाकर आवाज उठाता था तस्कर
तलवंडी कला का रहने वाला रेत कारोबारी हरचंद लाल ने अपने गांव में अपनी इमेज एक लोक सेवक की तरह बनाई हुई थी, जब भी गांव के लोग नशे के खिलाफ आवाज उठाते तो हरचंद लाल सब से पहले उन पुलिस थाना लाडोवाल में जाकर अवाज उठाता था, जिससे गांववासियों को विश्वास हो चुका था कि वह नशे के खिलाफ हैं।

 नशा तस्करों की संपत्ति हो अटैच
पकड़े गए नशा तस्कर हरचंद लाल ने नशे के कारोबार से जालंधर में अपने भाई के नाम पर दुकानें खरीद रखी हैं और कई प्लाट भी खरीदे हुए हैं, जबकि हरचंद लाल ने रेत का कारोबार करने के लिए चार टिप्पर भी खरीदे हुए हैं, जिनमें से एक टिप्पर उसके नाम पर है और बाकी तीन टिप्पर उसके पार्टनरों के नाम पर हैं। आरोपी की सारी सम्पत्ति संबंधी जांच की जा रही हैं, ताकि केस में अटैच किया जा सके।

 पकड़ी गई महिला आरोपी की महबूबा
हरबंस सिंह ने बताया कि नशा तस्कर हरचंद लाल के साथ पकड़ी गई महिला अमनदीप कौर हरचंद महबूबा हैं, जबकि पकड़ा गया दूसरा तस्कर रणजीत अमनदीप कौर का चचेरा भाई हैं। उन्होंने बताया कि नाकाबंदी के दौरान पुलिस से बचने के लिए वह अपनी कार में महिला को बैठाकर ले जाते थे, जिस कारण उनकी तलाशी नहीं होती थी। उन्होंने बताया कि पकड़ी गई हैरोइन वह गांव आलोवाल से खरीद कर लाए थे।

Vatika