मोबाइल से हुआ लाखों की चोरी का खुलासा, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 07:38 AM (IST)

लुधियाना (महेश): हैबोवाल कलां के संधू नगर की झंडू कालोनी में करीब 3 सप्ताह पहले एक घर में हुई लाखों की चोरी का खुलासा एक मोबाइल ने कर दिया जिसके बाद हरकत में आई इलाका पुलिस ने 3 चोरों की एक टोली को पकड़ा जिसके कब्जे से 24 तोले सोने के गहने जिनकी कीमत करीब 7.20 लाख रुपए है, के अतिरिक्त 4.50 लाख रुपए की नकदी, 6 एल.सी.डी. व 6 मोबाइल बरामद हुए। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सूरज पाल उर्फ शुगन (27), शुगन के छोटे भाई रवि कुमार उर्फ कालिया (24) व दीपक कुमार उर्फ मोनू बिल्ला (24) के रूप में हुई है। शुगन-रवि हैबोवाल चूहड़पुर के ग्रीन एन्कलेव व बिल्ला संत नगर का रहने वाला है जिन्हें अदालत में पेश करके रवि को जेल भेज दिया गया, जबकि अन्य दोनों आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है।

इस संबंध में बुलाए गई प्रैसवार्ता में डी.सी.पी. अश्विनी कपूर, ए.डी.सी.पी. गुरप्रीत कौर पूरेवाल व ए.सी.पी. गुरप्रीत सिंह ने कहा कि हैबोवाल थाने के अंतर्गत आती जगतपुरी चौकी के प्रभारी ए.एस.आई. कपिल कुमार व उनकी टीम ने मामले को सुलझाया है। विगत 27 मई की रात को झंडू कालोनी निवासी अनिल कुमार के घर से चोर करीब 25 तोले सोना, 6 लाख रुपए की नकदी, मोबाइल फोन व अन्य कीमती सामान चुराकर ले गए थे। पुलिस ने केस दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी थी लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद पुलिस के हाथ कोई सफलता नहीं लग रही थी।

इसी बीच अनिल के घर से चोरी हुए मोबाइल से एक सुराग मिला जिसके आधार पर पुलिस ने सूरज के भाई रवि को गिरफ्तार किया जिसके बाद चोरी का मोबाइल बरामद हुआ जो उसे सूरज जेल जाते वक्त देकर गया था। रवि से की गई पूछताछ के आधार पर सूरज को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया जिस दौरान पूछताछ में उसने सारा सच उगल दिया। इसके बाद इनके तीसरे साथी बिल्ला को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से मोबाइल फोन व 6 एल.सी.डी. बरामद हुईं, जबकि सूरज की निशानदेही पर सोने के जेवर व नकदी उसके घर से जब्त की गई। इनके पकड़े जाने से चोरी की एक दर्जन के करीब वारदात हल होने की संभावना है।

बेकार बैठकर खाने की आदत ने बनाया चोर
पत्रकार सम्मेलन के दौरान सूरज ने अपना जुर्म कबूल करते हुए कहा कि उसे बेकार बैठकर खाने की आदत पड़ गई थी जिसको लेकर वह अपराध के दलदल में उत्तर गया। कई बार उसने यह रास्ता छोडऩा भी चला लेकिन ऐसा नहीं कर पाया। उसने कबूल किया उसने ही अनिल के घर पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, जबकि पिछले समय के दौरान वह कितनी चोरियां कर चुका है, उसको भी याद नहीं है। उसका कहना है कि उसका भाई निर्दोष है। 

घर में 3 फुट गहरा गड्ढा खोद छिपा रखे थे गहने
कपिल कुमार ने बताया कि सूरज ने घर के एक हिस्से में करीब 3 फुट गहरा गड्ढा खोदकर सोने के गहने छिपा रखे थे। उसका यह शातिराना अंदाज देखकर पुलिस भी दंग रह गई, जबकि चुराई गई नकदी में  से 4.50 लाख रुपए उसने बैड के बाक्स की प्लाई में बनाई गई गुप्त जगह में छिपाकर रखी थी।
 

Anjna