ओवरहीट होने से पेंट भट्ठी में ब्लास्ट; दोमंजिला बिल्डिंग की दीवारें टूटीं

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 12:59 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): ओवरहीट होने से साइकिल पार्ट्स फैक्टरी में पेंट भट्ठी में ब्लास्ट हो गया जिस कारण दोमंजिला फैक्टरी की कई दीवारों में दरारें आ गईं जबकि कई दीवारें और अंदर पड़ा काफी सामान टूट गया। इस धमाके में फैक्टरी के 4 मजदूर घायल हो गया जिनमें एक महिला भी शामिल है।

सभी को तुरंत उपचार के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया। घटना का पता चलते ही थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुट गई। थाना प्रभारी इंस्पैक्टर गुरविंद्र कुमार के अनुसार चंडीगढ़ रोड़ पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की बैकसाइड पर फोकल प्वाइंट फेज-8 में विश्कर्मा व्हील्स नामक फैक्टरी है जहां पर साइकिल की चेन और अन्य सामान बनता है। हादसा दोपहर लगभग 1.30 बजे हुआ। 1 बजे लंच ब्रेक होने के बाद भी दूसरी मंजिल पर बनी पेंट भट्ठी चलती रही और ओवरहीट होने पर ब्लास्ट हो गया जिस कारण महिला रोनी देवी, नरेश कुमार, सचिन यादव और सूरज कुमार घायल हो गए। 

गैस सिलैंडरों तक आग पहुंचती तो हो सकते थे और धमाके
पुलिस के अनुसार फैक्टरी में लंच ब्रेक होने के चलते जानी नुक्सान होने से बच गया। धमाका इस कदर भयानक था कि आसपास की फैक्टरियों में काम करने वाले लोग भी बाहर आ गए। पुलिस द्वारा घायलों के बयान नोट किए जा रहे हैं। हादसे के समय फैक्टरी में कई गैस सिलैंडर पड़े थे, अगर आग उन तक पहुंच जाती तो और भी बड़े धमाके हो सकते थे।

Vatika