15 करोड़ की हैरोइन सहित 4 नशा तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 10:18 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): एस.टी.एफ. की लुधियाना टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 2 अलग अलग मामलों में 4 नशा तस्करों को गिरफ्तार करके उन के पास से 15 करोड़ रूपए की हैरोइन बरामद की गई है। जिस सबंधी आज लुधियाना में पत्रकार सम्मेलन दौरान एस.टी.एफ. के ए.आई.जी. सनेहदीप शर्मा व डी.एस.पी. पवनजीत चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि एस.टी.एफ. के ईंचार्ज हरंबस सिंह की टीम को मुखबिर खास ने सूचना दी कि डाबा इलाके में कुछ लोग एक कार में हैरोइन की बड़ी खेप लेकर अपने ग्राहको को सप्लाई करने आ रहे हैं जिस पर पुलिस ने तुरंत कारवाई करते हुए डाबा के अजाद नगर में सपैशल नाकाबंदी की गई तो उसी समय सामने से आ रही एक आटिका कार को शक के आधार पर रोक कर तलाशी ली गई तो कार में छिपा कर रखी गई 1 किलो 530 ग्राम हैरोइन, 1 इलैक्ट्रानिक कांटा व 250 खाली लिफाफे बरामद किए गए। हैरोइन की अंतराष्ट्रीय बाजार में साढे 7 करोड़ रूपए कीमत आकी जा रही है। पुलि स ने तुरंत कार में सवार कमल कुमार (25) पुत्र ललित कुमार वासी लुहारा कालोनी डाबा, गुरबिन्दर सिंह (19) पुत्र जसबीर सिंह वासी मुदगी फिरोजपुर व महिला सुनेहा उर्फ वंदना (34) पत्नी अमरजीत सिंह वासी अजाद नगर डाबा को गिरफ्तार करके उन के खिलाफ मोहाली पुलिस स्टेशन में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

दूसरे में एक आरोपी से1 किलो 600 ग्राम हैरोइन बरामद
ए.आई.ज्ी. सनेहदीप शर्मा ने बताया कि जब दूसरे मामले में ईंचार्ज हरबंस सिंह की टीम ने मोती नगर में हीरा नगर मोड़ पर एक मोटरसाईिकल सवार व्यक्ति को चैकिंग के लिए रोका गया जब पुलिस ने उस के पास से बरामद बैग की तलाशी ली गई तो उस के बैग के अन्दर कपड़ो में छिपा कर रखी 1 किलो 600ग्राम हैरोइन, एक इलैक्ट्रानिक कांटा व 180 खाली प्लास्टिक के लिफाफे बरामद किए गए। जिस के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके उस की पहचान सुखबीर सिंह सुखा(25) पुत्र सिंकदर सिहं वासी मुहल्ला प्रीत नगर दूगरी के रूप में की गई। पकड़ी गई हैरोइन की अंतराष्ट्रीय बाजार में साढे 7 करोड़ रूपए से ज्यादा कीमत आकी जा रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मोहाली में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है जांच के दौरा आरोपी ने बताया कि उस का एक दोस्त मलकीत सिंह पुत्र बहादुर सिंह वासी दूगरी लुधियाना सैंट्रल जले में बंद है जो यहां हैरोइन की खेप दिल्ली से एक नाईजीरियन को फोन करके वहां से लेकर आया है। जिस के बाद सुखबीर व मलकीत हैरोइन का मुनाफा आपस में बांट लेते हैं नशा तस्कर सुखबीर ने बताया कि वह 3 सालो से हैरोइन बेचने का काम कर रहा है । आरोपी के खिलाफ पहले भी एक मामला चोरी का दर्ज है ।जिस में वह जमानत पर बाहर आया हुआ है।

नकोदर का मनी नामक व्यक्ति लुधियाना आकर करता हैरोइन सप्लाई
ईंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि पकड़े गए कमल कुमार, गुरबिन्दर सिंह व सुनेहा उर्फ वंदना ने बताया कि वह पिछले लंबे समय से हैरोइन बेचने का काम मिलकर कर रहे हें जब कि हैरोइन की यह खेप उन को नकोदर का मनी नामक नशा तस्कर सस्ते रेट में लुधियाना आकर सप्लाई करके गया है। जबकि आरोपी कमल पर खन्ना में पहले भी एक मामला नशा तस्करी का दर्ज है। जिस में वह जमानत पर बाहर आया है और जो कार पुलिस ने जब्त की है वह कार सनेहा उर्फ वंदना की कार है। आरोपी गुरबिन्दर फिरोजपुर में अपने पिता के साथ चाय की दुकान चलाता है। सभी आरोपियों को आज अदालत में पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा तांकि उन के अन्य साथियों के बारे में पूछताश की जा सके। जब दूसरे मामले में नामद आरोपी मलकीत सिंह को जल्द प्रोडैक्शन वारंट पर जेल से लाया जाएगा और आगे की पूछताश की जाएगी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News