5 खिलाड़ियों को दिखाया घर का रास्ता, अगले आदेशों तक STC में नो एंट्री

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 09:51 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): साई ट्रेनिंग सैंटर (एस.टी.सी.) के हॉस्टल में हाथ में शराब की बोतलें पकड़े खिलाड़ियों की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एस.टी.सी, के स्थानीय अधिकारी भी हरकत में आ गए। इस शृंखला में वायरल फोटोज के आधार पर स्थानीय अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 5 खिलाडिय़ों को अनिश्चितकाल के लिए घर वापस भेज दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक एस.टी.सी, अधिकारी अब उक्त मामले में रिजनल डायरैक्टर चंडीगढ़ की ओर से भेजी गई जांच टीम की रिपोर्ट पर आने वाले फैसले का इंतजार कर रहे हैं। वहीं फैसला आने तक उक्त खिलाडिय़ों को एस.टी.सी. न आने के आदेश भी मौखिक रूप से दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि जिन खिलाडिय़ों के हाथ में शराब की बोतलें पकडऩे की फोटो वायरल हुई थी, उनमें से 3 हरियाणा जबकि 2 पंजाब के हैं। मामला चर्चा में आने के बाद एस.टी.सी. में जहां सी.सी.टी.वी. कैमरों से निगरानी और कड़ी कर दी गई है, वहीं आने जाने वाले हर व्यक्ति के अलावा खिलाडिय़ों के बैग भी चैक करने के आदेश भी सिक्योरिटी को दे दिए गए हैं।  

हैंडबाल खेल के हैं फोटो में आए पांचों खिलाड़ी
एस.टी.सी. सूत्रों के मुताबिक घरों को वापस भेजे गए सभी 5 खिलाड़ी हैंडबाल खेल के हैं। इन 5 में से 2 को सोमवार शाम ही वापस भेज दिया गया था जबकि 3 खिलाडिय़ों को मंगलवार शाम को स्कूल से लौटने के बाद वापस भेजा गया है। स्थानीय अधिकारियों द्वारा उक्त खिलाडिय़ों के पेरैंट्स को भी मामले संबंधी सूचित कर दिया गया है। यहां बताना उचित है कि साई रिजनल ट्रेनिंग सैंटर चंडीगढ़ की 2 मैंबरी टीम ने भी सोमवार को एक शिकायत के बाद एस.टी.सी. लुधियाना पहुंच मामले की जांच की थी। जांच की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।  

हॉस्टल में कैसे आई शराब? 
वहीं मामला सामने आने के बाद भी यह रहस्य बना हुआ है कि आखिर शराब की बोतलें हॉस्टल के अंदर पहुंची कैसे? यह सवाल एस.टी.सी. के गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि सोशल मीडिया पर एस.टी.सी. के हॉस्टल के कमरे में शराब की बोतलें हाथों में पकड़े खिलाडिय़ों की फोटो वायरल हुई थी जिसके आधार पर एक प्राइवेट जूडो कोच वरिंद्रपाल सिंह ने साई अधिकारियों को मेल करके मामले की शिकायत की। 

खिलाडिय़ों को न  हो नुक्सान : शिकायतकत्र्ता
शिकायत मिलते ही साई रिजनल ट्रेनिंग सैंटर चंडीगढ़ की टीम ने सोमवार को साई ट्रेनिंग सैंटर लुधियाना में पहुंचकर मामले की जांच की थी। हालांकि शिकायतकत्र्ता वरिंद्रपाल सिंह का कहना है कि वह खिलाडिय़ों के भविष्य को दाव पर नहीं लगाना चाहता लेकिन उसका उद्देश्य है कि एस.टी.सी. की व्यवस्था में सुधार हो जाए।  

Vatika