पलक झपकते ही चाबी लगाकर चोरी कर लेते थे बाइक, 5 खरीदारों सहित 7 काबू

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 02:00 PM (IST)

लुधियाना(गौतम): सलेम टाबरी व आसपास के इलाकों में मोटरसाइकिल चोरी की वारदात को अंजाम देने के आरोप में थाना सलेम टाबरी की पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चुराए गए 10 मोटरसाइकिल बरामद किए हैं। आरोपी फिल्लौर का रहने वाला मुकेश कुमार पुत्र सुनील कुमार व उसका साथी जसकरण सिंह उर्फ जस्सा है। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है ताकि उनसे अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है। आरोपियों से चोरी की कई वारदातें हल होने की संभावना है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी के मोटरसाइकिल खरीदने वाले 5 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है जिनमें फिल्लौर का गुरदेव, कुलदीप राम उर्फ दीप, विशाल कुमार, यूनुस मसीह व जूरी खान शामिल हैं। 

प्रैस कांफ्रैस के दौरान ए.डी.सी.पी.-1 गुरप्रीत सिंह व ए.सी.पी. सुरेंद्र कोहली ने बताया कि आरोपियों ने कुछ दिन पहले ही इलाके में एक डाक्टर के घर के बाहर से मोटरसाइकिल चोरी किया था जिसकी वीडियो फुटेज वायरल हो गई थी। इस मामले में भी पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, तब से ही आरोपी पुलिस से छुपकर घूम रहे थे। उसके आधार पर पुलिस ने पहले एक आरोपी को गिरफ्तार किया और बाद में गिरफ्तार किया। कार्रवाई के दौरान इंस्पैक्टर कंवलजीत सिंह को सूचना मिली कि उक्त आरोपी इलाके में वारदात के लिए घूम रहे हैं, जिस पर पुलिस पार्टी ने भट्टियां कट के निकट नाकाबंदी कर दी और आरोपियों को बिना नंबर के एक्टिवा पर जाते हुए गिरफ्तार कर लिया।

किस्तों पर देते थे चोरी के मोटरसाइकिल
आरोपियों ने बताया कि चोरी किए मोटरसाइकिल वह अपने जानकारों को किस्तों पर देते थे और उन्हें कम दाम पर बेचते थे या फिर कइयों से उनके पुराने मोटरसाइकिल सस्ते भाव पर लेकर उसके बदले चुराया गया नया मोटरसाइकिल दे देते थे, फिर हर महीने कि स्त लेते थे। कई बार आरोपियों मोटरसाइकिलों के स्पेयर पार्ट्स भी अलग कर बेचते थे। 

5 वाहन हैं बिना नंबर के
आरोपियों से 5 बिना नंबर की 1 एक्टिवा व 4 मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं। आरोपियों में मुकेश का परिवार एन.आर.आई. और जब कि जसकरण का पिता रागी है। दोनों ही अय्याशी के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। आरोपियों के खिलाफ थाना बस्ती जोधेवाल, फिल्लौर के अलावा अन्य स्थानों पर भी चोरी के मामले दर्ज हैं। पूछताछ के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातें भी हल होने की संभावना है। आरोपियों के अन्य साथियों को लेकर भी पूछताछ की जा रही है। 

‘मास्टर की’ के अलावा था चाबियों का गुच्छा
शुरूआती पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उनके पास ‘मास्टर की’ के अलावा चाबियों का गुच्छा था जो कि उन्होंने अलग-अलग स्थानों से चोरी की चाबियां थीं। आरोपी वारदात के लिए फिल्लौर से आते थे। दोनों पहले रैकी करते थे, जब कोई मोटरसाइकिल लगाकर अपने काम के लिए दफ्तर या घर में जाता था तो एक साथी मोटरसाइकिल को चाबी लगाता था और वहां से खिसक जाता था। दूसरा मोटरसाइकिल लेकर फरार हो जाता था। चोरी किए मोटरसाइकिल वे फिल्लौर में अलग-अलग स्थानों पर छुपा कर रखते थे। 
 

Vaneet