लाइनमैन आया 11 हजार वोल्ट की चपेट में, मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 02:18 PM (IST)

लुधियाना(राम): ताजपुर रोड पर स्थित हुंदल चौक के नजदीक एक कालोनी में उस समय एक दर्दनाक हादसा हुआ जब ट्रांसफार्मर के ऊपर चढ़कर बिजली सप्लाई ठीक करने की कोशिश कर रहे एक लाइनमैन की 11 हजार वोल्ट की चपेट में आने से मौत हो गई। जानकारी अनुसार मृतक ठेके पर बिजली विभाग में काम करता था। जो आज जे.ई. सुशील कुमार की टीम के साथ नैशनल कॉलोनी में ट्रांसफार्मर की मुरम्मत के लिए आया था। जे.ई. द्वारा बिजली सप्लाई का परमिट लिया होने की बात बोलकर रोशन सिंह को ट्रांसफार्मर पर चढऩे के लिए कहा गया। जैसे ही रोशन सिंह ट्रांसफार्मर पर चढ़ा तो 11 हजार वोल्टेज की बिजली ने उसे अपनी चपेट में ले लिया जिसने उसको कई फुट तक ऊंचा उठाकर जमीन पर फैंक दिया। 


गांव वालों ने किया थाने का घेराव 
मृतक रोशन सिंह के परिजनों के समर्थन में उतरे गांववासियों व इलाके  के लोगों ने संबंधित जे.ई. की गलती से गई रोशन की जान के बदले जे.ई. के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर देर शाम थाना जमालपुर का घेराव कर दिया जिसके बाद थाना पुलिस ने लोगों के दबाव के आगे झुककर जे.ई. के खिलाफ कार्रवाई करते हुए, मृतक के शव को पोस्टमार्टम केलिए सिविल अस्पताल भेज दिया।

परिवार का इकलौता सहारा था रोशन सिंह 
मृतक रोशन सिंह अपने पीछे पत्नी व एक बेटे ओर 2 बेटियोंं को छोड़ गया। जो अपने परिवार का इकलौता सहारा था। इसी बात की ङ्क्षचता में गांव व इलाका निवासियों ने सरकार व प्रशासन से मांग की कि मृतक की पत्नी व बच्चों को बनता मुआवजा दिया जाए।


जे.ई. मौके से फरार
कुछ लोगों ने बताया कि घटना के समय संबंधित जे.ई. मौके पर मौजूद था। मगर जैसे ही हादसा हुआ तो जे.ई. मौके से फरार हो गया। जिसने बाद मेंं फोन सुनना भी जरूरी नही समझा। पुलिस ने मामले संबंधी कार्रवाई शुरू कर जे.ई. की तलाश शुरू कर दी है।

Vatika