रेलवे पुल की रेलिंग तोड़ नीचे गिरा टिप्पर बीच में लटका, बड़ा हादसा टला

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 08:51 AM (IST)

लुधियाना (अनिल) : स्थानीय कस्बा लाडोवाल में आज सुबह जालंधर-लुधियाना नैशनल हाईवे पर बने रेलवे पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे गिरा तेज रफ्तार टिप्पर बीच में फंस गया। गनीमत रही कि यह रेलवे लाइनों पर नहीं गिरा वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं हादसे में सुरक्षित बचा चालक मौके से फरार हो गया। टिप्पर को निकालने के चलते नैशनल हाईवे पर करीब 4 घंटे तक जाम लगा रहा। जानकारी के अनुसार आज तड़के 3 बजे एक टिप्पर लुधियाना से फिल्लौर की तरफ रेत लेने जा रहा था।

गति अधिक होने के कारण बेकाबू होकर उक्त जगह रेलवे पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे गिरकर बीच में ही लटक गया। टिप्पर के गिरने से धड़ाम की आई आवाज सुनकर पास ही बनी रेलवे कालोनी से एक कर्मचारी मौके पर पहुंचा और रेलवे विभाग व पुलिस को सूचना दी। इसके बाद दिल्ली-अमृतसर जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया व रेलवे लाइनों को खाली करवाया गया। टिप्पर रेलवे लाइनों पर गिरने की बजाय ऊपर पुल के साथ ही अटक गया, जिस कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया। अगर टिप्पर रेलवे लाइनों पर गिर जाता तो भारी नुक्सान हो सकता था। सूचना मिलते ही रेलवे विभाग के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने फंसे टिप्पर को क्रेन की मदद से बाहर निकाला और यातायात को सुचारू करवाया। 


लोगों का हुआ बुरा हाल, गांवों के रास्तों से निकाले वाहन  
रेलवे पुल के नीचे गिरे टिप्पर को बाहर निकालने के लिए रेलवे विभाग की 5 क्रेनें मौके पर पहुंचीं, जिन्होंने नैशनल हाईवे पर दोनों सड़कों को बंद करके टिप्पर को उठाया, जिस कारण नैशनल हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। करीब 4 घंटे तक जाम की स्थिति बरकरार रही और वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई वाहन चालक रेलवे लाइन के साथ लगते गांवों को जाते कच्चे रास्तों से होकर गंतव्य की ओर निकले, जिससे चारों तरफ वाहन ही वाहन नजर आए। जाम से निकलने के चक्कर में शॉर्टकट रास्तों में जाने पर कई छोटे वाहन गड्ढों में फंसे दिखाई दिए। 

टिप्पर की फोटो खींचने वालों को धमकाया  
लाडोवाल रेलवे पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे गिरने के दौरान बीच में फंसे टिप्पर की फोटो, वीडियो व सैल्फी लेने का प्रयास करते लोगों को कुछ युवकों ने लताड़ भी लगाई, जिन्होंने पत्रकारों को भी फोटो खींचने से रोका और अंजाम भुगतने की धमकी दी। 

Vatika