रेल कर्मियों की सतर्कता से टली डिरेलमैंट, मालवा एक्सप्रैस का पार्ट उखड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 11:37 AM (IST)

लुधियाना: कटड़ा से इंदौर जाने वाली ट्रेन मालवा एक्सप्रैस के एक डिब्बे का पार्ट उखड़ कर लटक गया, जिसे समय रहते रेलकर्मियों ने देख ट्रेन को रुकवा लिया, अगर ऐसा न होता तो ट्रेन का डिब्बा डिरेलमैंट भी हो सकता था।

जानकारी के अनुसार श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा स्टेशन से इंदौर जाने के लिए ट्रेन नं.-12920 मालवा एक्सप्रैस अभी लुधियाना स्टेशन से रवाना हुई ही थी कि गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब के निकट स्थित गुमटी के निकट बैठे कैरेज एंड वैगन विभाग के कर्मियों ने ट्रेन के एक डिब्बे का कलपुर्जा लटकते देख लिया और समय रहते पावर केबिन को इसके बारे में जानकारी दी व ट्रेन के गार्ड को भी इस संबंध में इशारा दिया, जिसके चलते तुरंत ट्रेन को रोक लिया गया। सूत्र बताते हैं कि अगर समय रहते ट्रेन को न रुकवाया जाता तो डिब्बा पटरी से उतर डिरेलमैंट भी हो सकता था।

घटना की जानकारी मिलते ही स्टेशन निदेशक अभिनव सिंगला, डी.ओ.एम. अशोक सिंह सलारिया, स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया, सी.डी.ओ. अमरीक सिंह व अन्य स्टाफ मौके पर तुरंत पहुंच गए व डिब्बे के लटक रहे पार्ट को उतार मुरम्मत करवा तकरीबन 45 मिनट बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।
 

Vatika