1000 क्विंटल गेहूं पहुंची, नहीं हो सकी नमी के कारण खरीद

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 01:51 PM (IST)

 खन्ना(कमल): आज एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी में करीब 1000 क्विंटल गेहूं की आमद हुई। चाहे सरकारी तौर पर गेहूं की 1 अप्रैल से खरीद शुरू हो गई है, परन्तु आज भी गेहूं में नमी होने के कारण किसी भी खरीद एजैंसी ने बोली में हिस्सा नहीं लिया। मार्कीट समिति सचिव दलविन्द्र सिंह ने बताया कि मंडी में गेहूं की खरीद दौरान पुखता प्रबंध कर लिए गए हैं और किसानों को किसी तरह की कोई मुश्किल नहीं आने दी जाएगी।

खुराक और सिविल सप्लाई अधिकारियों ने खरीद प्रबंधों दौरान किए जा रहे ढुलाई प्रबंधों बारे जानकारी दी। सचिव ने बताया कि उनकी तरफ से खरीद को ले कर सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं, परन्तु अभी तक कोई भी खरीद एजैंसी गेहूं खरीदने के लिए नहीं पहुंची। उन्होंने बताया कि खन्ना मंडी में मंडीकरन बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह की आज 9 अप्रैल की आमद को ले कर तैयारियां की गई हैं।

इस मौके पर सुशील कुमार शीला पूर्व प्रधान आढ़ती एसोसिएशन ने कहा कि नमी कारण गेहू्ं की बोली नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि मंडीकरन बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह की आढ़तियों की तरफ से भी स्वागत किया जाएगा और मांग की जाएगी कि किसानों को किसी तरह की कोई दिक्कत न आए। उन्होंने कहा कि पिछले सीजन में किसानों को एक दिन भी मंडियों में बिखरने नहीं दिया गया था। और इस सीजन में भी किसानों की फसल की समय पर खरीद होगी। 

Punjab Kesari