राहगीरों के ए.टी.एम. कार्ड लूटकर खाते से रुपए निकालने वाले गिरोह के 2 बदमाश काबू

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 03:52 PM (IST)

लुधियाना(अमन): समाज विरोधी और शरारती तत्वों के विरुद्ध छेड़ी गई मुहिम के तहत थाना फोकल प्वाइंट पुलिस के अधीन पड़ते ईश्वर कॉलोनी पुलिस चौकी ने पीपल चौंक के पास लगाए विशेष नाके के दौरान राहगीरों को डरा धमकाकर उनके बैंकों के ए.टी.एम. कार्ड लूटकर खाते से रुपए निकालने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  

प्रैस कांफ्रैंस दौरान ए.डी.सी.पी. अजिंद्र सिंह व ए.सी.पी. हरजिंद्र सिंह ने पत्रकारों को बताया कि शहर के विभिन्न इलाकों में से लोगों ए.टी.एम. कार्ड लूटने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को ईश्वर कॉलोनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिनके पास से अलग-अलग बैंकों के 9 ए.टी.एम. कार्ड बरामद हुए है, जो राहगीरों को डरा-धमका उनके ए.टी.एम. कार्ड और पासवर्ड पूछकर रुपए निकलवा लेते थे और जब भी कोई व्यक्ति ए.टी.एम. कैबिन में रुपए निकालने के लिए अन्दर जाता था तो उसके पीछे ही अन्दर चले जाते है। उनका पासवर्ड देखकर बड़ी चालाकी के साथ ए.टी.एम. कार्ड बदलकर ले जाते है व किसी अन्य ए.टी.एम. मशीन से रुपए निकाल लेते थे। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अंकुश कुमार उर्फ काली (34) पुत्र प्रदीप कुमार वासी विजय इंद्र नगर जैन कॉलोनी ग्यासपुरा व अरुण जैन (24) पुत्र सतीश जैन वासी विजय इंद्र नगर डाबा रोड, जैन कॉलोनी हाल वासी शेरपुर चौक, फौजी कॉलोनी के रूप में हुई।

ए.डी.सी.पी.-4 अजिंद्र सिंह ने बताया कि ईश्वर कालोनी चौकी के इंचार्ज सुरजीत सैनी ने इनके कब्जे से पल्सर मोटर साइकिल लाल रंग बरामद किया, जिस पर जाली नम्बर (पी.बी.-10, सी.डब्ल्यू.-3567) लगा हुआ था और उक्त आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 15 के करीब मामले दर्ज हैं और ये नशे की भी आदि हैं। ईश्वर कालोनी चौकी इंजार्च सुरजीत सैनी ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमांड लेकर अन्य दर्ज मामलों की पूछताछ की जाएगी। उक्त जगहों पर की कई वारदातें:पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ग्यासपुरा, शेरपुर चौक, थाना मोती नगर, थाना डिवीजन नं.-6, जमालपुर, डिवीजन नं.-3, बस्ती जोधेवाल, साहनेवाल के ऐरिया में ए.टी.एम. लूटने की 12/13 वारदातें करने और गैस कटर द्वारा ए.टी.एम. मशीनें काटने की कोशिश भी की थी, लेकिन नाकामयाब रहे। 

Vaneet