जंगी लाल ओसवाल की सम्पत्तियां अटैच

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 08:40 AM (IST)

लुधियाना(स.ह.): कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ई.पी.एफ.ओ.) के लुधियाना कार्यालय ने ओसवाल निट इंडिया लिमिटेड, ओसवाल निटिंग स्पिनिंग इंडस्ट्रीज, ओसवाल गारमैंट लिमिटेड और मालवा कॉटन एंड स्पिनिंग मिल्स लिमिटेड द्वारा 2015-16 से लेकर 2017-18 तक के 1 करोड़ 30 लाख 59 हजार 49 रुपए की भविष्य निधि अंशदान की राशि जमा न करवाए जाने के कारण कम्पनियों के मालिक जंगी लाल ओसवाल की प्रापर्टीज कुर्क करने के लिए अटैच कर दी हैं।

इससे पहले जंगी लाल ओसवाल के खिलाफ अरैस्ट वारेंट जारी किया जा चुका है और डिफाल्टर को विदेश भागने से रोकने के लिए पासपोर्ट कार्यालय को भी सूचित किया गया है, लेकिन ई.पी.एफ.ओ. के तमाम प्रयासों के बावजूद जंगी लाल ओसवाल का कोई पता-ठिकाना नहीं मिल पा रहा। लिहाजा उनकी प्रापर्टी अटैच कर दी गई है। विभाग के वसूली अधिकारियों गगनप्रीत सिंह टिवाणा और गुरदियाल सिंह ने जंगी लाल ओसवाल की प्रापर्टी अटैच करने की पुष्टि की है। 

यह कार्रवाई जंगी लाल ओसवाल द्वारा कर्मचारी भविष्य निधि एवं विविध प्रावधान अधिनियम 1952 की धारा 7 ए के उल्लंघन के तहत की गई है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार यदि जंगी लाल ओसवाल ने विभाग का बकाया अदा न किया तो अगले महीने से उनकी सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू की जा सकती है। शुक्रवार को भी ई.पी.एफ.ओ. की वसूली टीम ओसवाल की उपरोक्त सभी फैक्टरियों में बकाया वसूली के लिए गई लेकिन जब जंगी लाल कहीं नहीं मिले तो उनकी फैक्टरी के बाहर ई.पी.एफ.ओ. ने वसूली का नोटिस लगा दिया। 

swetha