सैंट्रल जेल में गुंडागर्दी का नाच, 5 हवालातियों ने हवालाती पर किया हमला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 05:28 PM (IST)

लुधियाना(स्याल) : ताजपुर रोड़ सैंट्रल जेल में गत दिवस से हवालातियों द्वारा गुंडागर्दी कर मारपीट की घटनाएं सामने आ रही है। एक सप्ताह में दुसरी बार 5 हवालातियों ने एक हवालाती को बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया। जिसको इलाज के लिए जेल अस्पताल में दाखिल किया गया।

पुलिस ने 5 हवालाती आरोपियों पर सहायक सुपरीटैंडैंट सरुप चंद की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के अंर्तगत मामला दर्ज कर लिया है। सहायक सुपरीटैंडैंट सरुप चंद ने पुलिस को दिए शिकायतपत्र में बताया कि हवालाती दीपू कुमार अदालत से पेशी भुगत कर वापिस जेल आया और जेल डयूडी से तलाशी करवाने के उपरांत अपनी बैरक की तरफ जा रहा था तो सैंट्रल वार्ड के मुख्य गेट के सामने खड़े हवालातियों कुतल सचदेवा, गुरमीत सिंह, इंद्र सिंह, जतिंद्र कुमार, अमनप्रीत सिंह के साथ हवालाती दीपू कुमार की किसी बात को लेकर बहसबाजी हो गई।

जिसके चलते उक्त हवालाती आरोपियों ने दीपू के सिर पर हमला करके गम्भीर रुप से घायल कर दिया। घायल अवस्था में हवालाती दीपू को जेल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। पुलिस जांच अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि इस घटना के बाद 5 हवालातियों खिलाफ 323,34 आई.पी.सी व प्रीजन एक्ट की धारा के अंर्तगत मामला दर्ज कर लिया है। प्रोटैक्शन वारंट पर लाकर आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। इस घटना के बाद 5 आरोपी हवालातियों को जेल के सैल ब्लाक में बंद कर दिया गया है अधिकारियों के अनुसार जेल में नियमों की उल्लंघना बर्दाशत नहीं की जाएगी।

Content Writer

Vatika