बाबा बर्गर वाले ने खत्म किया गौधन की संभाल के मसले पर दिया जा रहा धरना

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 11:25 AM (IST)

लुधियाना(शारदा) : सड़कों पर कूड़ा कर्कट खाने के लिए मजबूर और हाईवे पर दुर्घटनाओं की वजह बन रहे गौधन की संभाल जैसे बड़े और गंभीर मुद्दे को लेकर डी.सी. दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे बाबा बर्गर वाले ने किसी भी सामाजिक संस्था का साथ न मिलने और धरना खत्म न करने पर परिणाम भुगतने की मिली धमकी के बाद आखिरकार अंधेरा ढलते ही अपना बोरिया बिस्तर समेट लिया और वहां से निकल गया।

मंगलवार को इस गंभीर मुद्दे को लेकर हड़ताल शुरू करने वाले बाबा बर्गर वाले ने पंजाब में अहम मुद्दा बन चुके सड़कों पर घूमने वाले गौधन के नाम पर वसूले जाने वाले गौसैस का दुरुपयोग रोकने और जानवरों की उचित संभाल करने की मांग करते हुए आरोप लगाया था कि राज्य में कुछ संस्थाएं गौसैस का दुरुपयोग कर रही हंै जिस कारण जानवर सड़कों पर घूम रहे हैं। धुंध का मौसम शुरू हो चुका है जिस कारण आने वाले दिनों में जानवरों के चलते सड़क दुर्घटनाएं होंगी।

इस खास मुद्दे को लेकर दूसरे दिन भी धरने पर बैठे बाबा ने देर शाम पंजाब केसरी को बताया की सादे कपड़ों में आए कुछ लोगों ने उसे धमकाते हुए शाम 6 बजे तक धरना खत्म करने के लिए कहा।उन्होंने उसे धमकाते हुए कहा की अगर ऐसा न किया तो उसे उठा कर मामला दर्ज कर दिया जाएगा। अकेले होने के कारण उसने बाद में धरना खत्म कर दिया।

Vatika