बिट्टू के काफिले ने लगातार दूसरे दिन बैंस के गढ़ में दी दस्तक

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 10:34 AM (IST)

लुधियाना (हितेश) : आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बैंस ब्रदर्स के गढ़ में सेंध लगाने की दिशा में शुरू की गई मुहिम के तहत एम.पी. रवनीत बिट्टू के काफिले ने लगातार दूसरे दिन उस एरिया में दस्तक दी जिसके तहत उन्होंने साऊथ हलके के पार्षदों व कांग्रेसियों की नगर निगम अफसरों से मीटिंग भी करवाई।जहां मेयर बलकार संधू, विधायक भारत भूषण आशु, संजय तलवाड़, डिप्टी मेयर सर्बजीत शिमलापुरी, जोनल कमिश्नर अनिता दर्शी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इस मीटिंग में हलका साऊथ में जीते पार्षदों व कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लडऩे वाले नेताओं ने नगर निगम अफसरों पर सरकार बदलने के बावजूद बैंस ग्रुप को तरजीह देने के आरोप लगाए। जिसमें कांग्रेसियों ने अपने एरिया में विकास कार्यों की कमी दूर करने के लिए नए एस्टीमेट बनाने का काम लटका रहने सहित वर्क आर्डर जारी करने के बावजूद मौके पर काम शुरू न होने की शिकायत की। इसी तरह पानी की किल्लत, गंदा पानी आने व सफाई कर्मियों की कमी बारे की गई शिकायतों पर कोई कार्रवाई न होने का मुद्दा भी उठाया गया। जिस पर कांग्रेसी नेताओं ने अफसरों को साफ कर दिया कि उनके वर्करों के कामों को पहल दी जाए। अगर इस बारे में कोई शिकायत आई तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जिसे लेकर हर महीने इस तरह की मीटिंग की जाएगी।

 

 कूड़े की समस्या को लेकर ए टू जैड कंपनी पर कार्रवाई के दिए निर्देश
जहां तक वार्डों में पेश आ रही समस्याओं की बात करें तो लगभग सभी पार्षदों ने कूड़े की लिङ्क्षफ्टग न होने को लेकर ए टू जैड कंपनी पर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि न तो डस्टबिन लगाए जा रहे हैं और न ही समय पर कूड़ा उठाया जा रहा है। जिसे लेकर बिट्टू व मेयर ने अधिकारियों को ए टू जैड कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए।
 

लोहारा में स्टेडियम का निर्माण पूरा करवाने के लिए किया मौके का दौरा
मीटिंग में लोहारा में बन रहे स्टेडियम के लिए फंड की कमी का मुद्दा आया तो बिट्टू ने तुरंत अफसरोंं को मौके पर चलने के लिए कहा। जहां बाऊंड्री वाल, फैंसिंग करने व मिट्टी डालने का काम लगभग पूरा हो चुका है। अब लैंड स्केपिंग, फुटपाथ बनाने, लाइटिंग व बैंच लगाने का काम रहता है जिसमें बिट्टू ने ओपन जिम व केनोपी बनाने का प्रस्ताव भी शामिल करने को कहा। जहां तक फंड का सवाल है, उसके लिए नियमों के मुताबिक एस्टीमेट रिवाइज करने के लिए बोला गया और बाकी फंड का प्रबंध करने की योजना बनाने के निर्देश दिए गए।

 फ्लैटों में जाकर जानी गरीबों की मुश्किलें
लोहारा से बिट्टू ने सीधा ग्यासपुरा में बने फ्लैटों का रुख किया। जहां सरकारी जगह पर झुग्गियां बनाकर रह रहे लोगों को शिफ्ट किया गया और अब जगराओं पुल के साथ लगते हिस्से में बने मकानों को तोडऩे के लिए यहीं लोगों के पुनर्वास का प्रबंध करने की योजना बनाई गई है। इन फ्लैटों में पहले से रह रहे लोगों ने बिट्टू के सामने सफाई व्यवस्था के अभाव व ऊपरी मंजिल तक पानी न पहुंचने की समस्या बताई। जिसे हल करने के लिए बिट्टू ने अफसरों को योजना बनाने के लिए कहा और खाली पड़े फ्लैटों की लिस्ट भी तैयार करने के निर्देश दिए ताकि बेघर लोगों को यहां शिफ्ट किया जा सके। 

Punjab Kesari