सिख जत्थेबंदियों ने किया डी.सी. दफ्तर पर प्रदर्शन, CBI पर साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 03:48 PM (IST)

लुधियाना (शारदा): डी.सी. दफ्तर के आगे भारी गिनती में एकत्रित सिख जत्थेबंदियों ने बरगाड़ी में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूपों की बेअदबी की जांच कर रही सी.बी.आई. की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए हरियाणा में होने जा रहे विधान सभा चुनावों के मद्देनजर बेअदबी के आरोपियों पर मेहरबानी करने का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शनकारी जत्थेबंदियों ने आरोप लगाया की कि बेअदबी की जांच करने वाली एजेंसी ने खुद ही स्पष्ट किया था कि इसमें डेरा समर्थको का हाथ था, लेकिन अब जब की हरियाणा में दोबारा विधान सभा चुनाव होने जा रहे है, ऐसे में सत्तारू ढ पार्टी के इशारे पर एजेंसी ने आरोपियों के हक में रिपोर्ट कोर्ट में सब्मिट कर न सिर्फ उन्हें क्लीन चिट दे दी है, बल्कि कोर्ट से केस को भी खत्म करने की अपील की है।

प्रदर्शनकारियों ने देश के गृहमंत्री को भेजे मांगपत्र में तुरंत इस मामले में दखल देने की मांग की है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सी.बी.आई. के इस फैंसले से सिखों के दिलो को भारी ठेस पहुंची है। इसलिए तुरंत मामले में दखलअंदाजी करते हुए सी.बी.ओ. को बेअदबी मामले में क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल करने से मना करने और आरोपियों को सख्त सजा दिलवाने की मांग की है। प्रदर्शनकारियों में हरदीप सिंह, गुरदीप सिंह, प्रीतम सिंह, हरमिंदर सिंह, दीदार सिंह, सुखदेव सिंह आदि उपस्थित थे । 

Vatika