अधर में लटके Project का मामला: बूड्ढे नाले के पास पुल को तोड़ने का टेंडर नहीं हो रहा है फाइनल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 02, 2022 - 04:46 PM (IST)

लुधियाना( हितेश): बूड्ढे नाले पर चांद सिनेमा के नजदीक स्थित पुल को दोबारा बनाने की तरह तोड़ने का टेंडर भी फाइनल नहीं हो रहा है। यहां बताना उचित होगा कि जालंधर बाइपास चौक से जगरांव पुल की तरफ जाने वाले रोड पर स्थित करीब 100 साल पुराने उपरोक्त पुल को 2011 के दौरान अनसेफ डिक्लेयर किया गया था और 2018 से उस पुल से भारी वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है।

हालांकि नजदीक ही एक वैकल्पिक पुल का निर्माण किया गया है लेकिन ट्रेफिक के लोड के मद्देनजर पुराने पुल को दोबारा बनाने का फैसला भी किया गया है। लेकिन इस प्रोजेक्ट के लिए 7 बार से ज्यादा टेन्डर जारी करने के बावजूद किसी कंपनी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई, जिसके लिए डिजाइन की खामियों को वजह बताया जा रहा है। जिस समस्या का समाधान करने के लिए तकनीकी माहिरो द्वारा पहले पुल को तोड़ने की सिफारिश की गई है।

जिसके आधार पर जारी टैंडर में पहली बार 4 कम्पनियों ने हिस्सा लिया लेकिन किसी के दस्तावेज शर्तों के मुताबिक पूरे नहीं थे जिसके बाद दूसरी बार लगाए गए टेंडर में कोई कंपनी आगे नहीं आई तो अब तीसरी बार टेन्डर जारी कर दिया गया है जिसकी पुष्टि जोन ए की बी एंड आर ब्रांच के एस ई तीर्थ बंसल ने की है

 

Content Writer

Vatika