करियाना दुकान की आड़ में घरेलू गैस की कालाबाजारी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 12, 2018 - 12:10 PM (IST)

लुधियाना(खुराना): खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने ग्यासपुरा में करियाना व बर्तनों की दुकान चलाने की आड़ में घरेलू गैस की कालाबाजारी करने वाले गैस माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए विभिन्न गैस कंपनियों के 9 घरेलू गैस सिलैंडर, इलैक्ट्रोनिक कांटा व गैस की पलटी मारने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे यंत्र कबजे में लिए हैं।

छापेमारी की उक्त कारवाई को विभाग के कंट्रोलर राकेश भास्कर की अध्यक्षता में ए.एफ.एस.ओ. जसविन्द्र सिंह, इंस्पैक्टर अरविन्द्र सिंह संधू, मंजीत सिंह सचदेवा, नितिन कुमार, खुशवंत सिंह व रोशन चोपड़ा ने गुप्त जानकारी के आधार पर सोमवार देर रात अंजाम दिया है। यहां बताना अनिवार्य रहेगा कि ग्यासपुरा इलाके में गत दिनों हुए 2 गैस सिलैंडर धमाकों में कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

यहां एक मामले में तो 4 मासूम बच्चे गैस धमाके में इस कदर झुलसकर आपस में चिपक गए थे कि उनके मृतक शरीरों को एक दूसरे से अलग करने के लिए डाक्टरों को पोस्टमार्टम दौरान शवों को जगह जगह से काटना पड़ा था, जबकि दूसरे मामले में 14 में से कई मृतकों के शरीर के चिथड़े तक उड़ गए लेकिन इसके बावजूद इलाके में गैस की कालाबाजारी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। 

Vatika