ब्रेक फेल ओवर स्पीड बस ने एक्टिवा सवार को कुचला, मौत, ड्राइवर फरार

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 02:37 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि) : शुक्रवार शाम लगभग 6.30 बजे चौकी आत्म पार्क के पास हुए एक दर्दनाक हादसे में 47 वर्षीय अकाऊंटैंट की मौत हो गई। ब्रेक फेल होने से ओवर स्पीड बस ने एक्टिवा सवार का सिर कुचल दिया और उसके आगे सड़क पर से गुजर रहे एक अन्य एक्टिवा सवार और आटो में बैठी सवारियों को घसीटता ले गया। आटो में 5 सवारियां बैठी थीं, जिन्हें मामूली चोटें आने पर राहगीरों ने उपचार के लिए आस-पास के प्राइवेट अस्पताल में पहुंचाया। हादसे के बाद 62 वर्षीय प्राइवेट बस का ड्राइवर मौके पर बस छोड़कर फरार हो गया।

घटनास्थल पर पहुंची थाना माडल टाऊन की पुलिस ने क्षतिग्रस्त सभी वाहनों को कब्जे में ले जांच शुरू कर दी। देर रात समाचार लिखे जाने तक पुलिस मृतक के परिजन के बयान पर बस ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज करने की प्रकिया पूरी कर रही थी। ड्राइवर की पहचान रामगढ़ के रहने वाले कर्म सिंह (62) के रूप में हुई है। थाना प्रभारी इंस्पैक्टर विनोद कुमार के अनुसार मृतक की पहचान शिवाजी नगर के रहने वाले मनोज कुमार जोशी (47) के रूप में हुई है। अब तक की जांच में सामने आया है कि वह प्राइवेट फर्मों में अकाऊंट्स का काम करता था। उसका एक 17 वर्षीय बेटा पारस है। हर रोज की तरह शाम को वह अपने घर एक्टिवा पर जा रहा था। तभी प्रताप चौंक की तरफ से आ रही ओवर स्पीड़ बस आत्म पार्क चौंक के पास बेकाबू हो गई व उसके आगे जा रहे एक्टिवा सवार को कुचल अन्य वाहनों को चपेट में लेते आगे बढ़ती गई। लोगों के अनुसार ब्रेक फेल होने के कारण इतना बड़ा हादसा हुआ। लोगों को इक्ट्ठा  होते देख ड्राइवर बस छोड़ मौके से फरार हो गया।  

बस से बाहर गिरी सवारी
हादसे के समय बस से उतरने के लिए दरवाजे के पास खड़ी एक सवारी उतरकर बाहर गिरी, युवक सड़क किनारे खड़ी कार से जा टकराया, लेकिन कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ।

कैमरें में कैद मौत की वीडियो
ओवर स्पीड़ बस द्वारा एक्टिवा सवार को कुचलने और अन्य वाहनों को घसीटकर ले जाने की घटना पास में एक दुकान पर लगे कैमरें में कैद हो गई। पुलिस फुटेज कब्जे मेें लेकर जांच में जुट गई है। मौत की वीडियो देर रात पूरे शहर में आग की तरफ फैल गई और हर कोई मोबाइल पर वीडियों को लेकर चर्चा कर रहा था। 

ट्रैफिक कर्मियों की आंखें बनी गवाह
घटनास्थल के बिल्कुल पास ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात थे। जो लोगों के कागजात देखने के साथ साथ चालान काट रहे थे, जिन्होंने आंखें इस दर्दनाक हादसे का गवाह बनी। 

bharti