रियो ओलिंपिक की ब्रांज मैडलिस्ट साक्षी ने लुधियाना में भी दिखाया दम

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 02:04 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): दिल्ली सुल्तांस और मौजूदा चैंपियन पंजाब रॉयल्स के बीच म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रैसलिंग लीग (पी.डब्ल्यू.एल.) के चौथे सत्र में आज की टाई के विजेता का फैसला अंतिम मुकाबले से तय हुआ। बजरंग ने दिल्ली सुल्तांस के आंद्रेई विआत्कोवस्की के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में 9-0 से जीत हासिल करके अपने घरेलू प्रशंसकों को निराश नहीं किया। हालांकि वल्र्ड चैंपियनशिप में खेल चुके दो पहलवानों के बीच 65 किलोग्राम भार वर्ग का मुकाबला बजरंग के लिए थोड़ा संघर्ष भरा रहा। इस तरह बजरंग ने पंजाब के लिए पहली टाई जीती, जो मौजूदा चैंपियन टीम के लिए काफी जरूरी, क्योंकि उसे पिछली टाई में मुंबई महारथी से हार मिली थी। 

साक्षी मलिक ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
इससे पहले छठे मुकाबले (62 किलो महिला कैटागिरी) में रियो ओलंपिक में कांस्य जीतने वाली साक्षी मलिक को 2018 राष्ट्रीय चैंपियनशिप की रजत पदकधारी अनिता पर 11-0 से जीत के लिए ’यादा पसीना नहीं बाहना पड़ा। उनकी जीत से दिल्ली ने स्कोर 3-3 से बराबर करके टाई के अंतिम मुकाबले को निर्णायक बना दिया। साक्षी ने यू.पी. दंगल की नवजोत कौर के खिलाफ अपने पिछले मैच की तुलना आज काफी बेहतर प्रदर्शन किया। 

पंजाब की टीम 3-2 से आगे
पंजाब रॉयल्स के 2018 कॉमनेल्थ गे स रजत पदकधारी कोरे जाॢवस को सुपर हैवीवेट (125 किलो) कटेगरी में सतेंद्र मलिक के खिलाफ जीत का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन दिल्ली सुल्तांस के सतेंद्र ने दो अंकों की बढ़त ले ली और जार्विस को ज्यादातर समय परेशानी में रखा था, लेकिन कनाडियाई पहलवान ने वापसी के लिए अपना पूरा अनुभव उड़ेल दिया। उन्होंने सतेंद्र को पटकनी देते हुए 7-2 से मुकाबला जीता। इस तरह 5वें मुकाबले के बाद पंजाब की टीम 3-2 के स्कोर से फिर बढ़त पर आ गई है।

रूसी पहलवान ने विनोद कुमार को हराया
इससे पहले 2017-18 वल्र्ड मिलिट्री चैंपियनशिप के गोल्ड मैडेलिस्ट खेतिक त्साबालोव ने रविवार की शाम को दिल्ली सुल्तांस के लिए टाई की पहली कुश्ती जीती। रूसी पहलवान ने 74 किलोग्राम के इस एकतरफा मुकाबले में पंजाब रॉयल्स के एशियन चैंपियनशिप ब्रॉन्ज मैडेलिस्ट विनोद कुमार को 14-0 से हराया। खेतिक ब्रेक तक 10-0 से बढ़त पर थे और स्कोर 14-0 पहुंचने के बाद रैफरी ने दूसरे राऊंड के मध्य में ही मुकाबला रोककर खेतिक को विजेता घोषित किया। इस तरह रूसी पहलवान की जीत से दिल्ली सुल्तांस 1-0 से आगे हो गई। 

Vatika