संवेदनशील बस स्टैंड पर नहीं है पुलिस सुरक्षा के प्रबंध

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 12:31 PM (IST)

लुधियाना(मोहिनी): अमृतसर के निरंकारी आश्रम में हुए बम धमाके के बाद जिला पुलिस ने एहतियात बरर्ते हुए यहां भी हाई अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं उक्त घटना के बाद महानगर के अंदर भीड़भाड़ वाले इलाकों और उन स्थानों पर जहां निरंकारी आश्रम हैं, उसके आस-पास के इलाकों में भी विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है, परन्तु शहर में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था व अलर्ट की आज पड़ताल की तो ज्यादातर सार्वजनिक जगहों पर न तो पुलिस मिली और न ही कोई चैकिंग होती दिखी। वहीं पुलिस प्रशासन शहर व जिले में बेहतर पुलिसिंग व संदिग्धों पर नजर रखने का दावा कर रही है।

बस स्टैंड पर लगे पी.एन.बी. के ए.टी.एम. पर नहीं कोई सुरक्षा कर्मी
बस स्टैंड पर लोगों की सुविधा के लिए लगाए गए ए.टी.एम. कैबिन में कोई सुरक्षा गार्ड नहीं है, जिस कारण अक्सर ए.टी.एम. की वारदातें होती रहती हैं। मगर इस और किसी का कोई ध्यान नहीं है।  

बस अड्डे पर नजर नहीं आए पुलिस कर्मी
शहर में स्थित बस अड्डे पर हर समय हजारों की तादाद में यात्रियों की भीड़ रहती है। सुरक्षा के लिहाज से यह इलाका संवेदनशील भी माना जाता है। हाई अलर्ट के बावजूद बस अड्डे पर कहीं कोई पुलिस कर्मी नजर नहीं आया। सबसे बड़ी बात तो यह है कि बस स्टैंड परिसर में पुलिस चौकी स्थापित है, मगर कोई पुलिस कर्मी बस अड्डे पर नजर तक नहीं आया। यहां तक कि यात्रियों का सामान इधर-उधर रखा होने के बावजूद भी उसे चैक करने वाला कोई नहीं। पुलिस की लापरवाही से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए यहां की पुलिस किस तरह से तैयार है। बस स्टैंड के बने मुख्य द्वार पर किसी भी सुरक्षा कर्मी की कोई तैनाती नहीं है और न ही कोई चैंकिंग अभियान चलाया गया है। ज्ञात रहे कि पंजाब के डी.जी.पी. ने विभिन्न जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट के चलते शहर व ग्रामीण इलाकों में सभी प्रमुख सार्वजनिक स्थलों, बाजार में चैकिंग के निर्देश दिए गए हैं और संदिग्ध व्यक्तियों पर पुलिस को पैनी नजर रखने के निर्देश हैं। 

Vatika