कैप्टन द्वारा रखे नींव पत्थरों पर सिद्धू के एतराजों का ग्रहण

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 10:59 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा 11 मार्च को स्मार्ट सिटी मिशन के तहत रखे गए नींव पत्थरों पर लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिद्धू के एतराजों का ग्रहण लग रहा है। इसके तहत मल्हार रोड व सराभा नगर मार्कीट की कायाकल्प करने संबंधी बनाई गई योजना के लिए एक बार फिर से सिंगल टैंडर आ गया है, लेकिन तीसरी बार सिंगल टैंडर आने को लेकर सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक उस पेशकश को खोल दिया गया है।

हालांकि उन टैंडरों को टैक्नीकल बिड पर फैसला लेने के लिए एक बार फिर सरकार के पास भेजना होगा। यहां बताना उचित होगा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 2 साल पहले मार्क किए गए प्रोजैक्टों पर अब तक अमल शुरू होने से पहले ज्यादा समय तो सर्वे करने के बाद डी.पी.आर. बनाने में ही निकल गया है। उसके बाद टैंडर लगाने से लेकर वर्क आर्डर जारी करने बारे सरकार के लेवल पर मंजूरी देने की लंबी प्रक्रिया है। ऊपर से सिद्धू ने ई-टैंडरिंग के बावजूद सिंगल टैंडर स्वीकार न करने की शर्त लगाई हुई है जिससे कैप्टन द्वारा 5 महीने पहले मल्हार रोड पर रखे नींव पत्थरों से संबंधित प्रोजैक्टों को ग्रहण लग रहा है। इनमें मल्हार रोड को स्मार्ट रोड बनाने व सराभा नगर मार्कीट की कायाकल्प के प्रोजैक्ट मुख्य रूप से शामिल हैं।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक इन दोनों प्रोजैक्टों के लिए 2 बार सिंगल टैंडर ही आए, जिस कारण उन पर आगे की कार्रवाई करने की जगह खोलने से पहले ही रद्द कर दिए गए। अब तीसरी बार टैंडर लगाए गए तो उन पर भी सिंगल पेशकश ही आई है जिसे सरकार के निर्देशों का हवाला देते हुए खोल लिया गया है।इसके बावजूद इन दोनों टैंडरों की टैक्नीकल बिड पर फैसला स्टेट लेवल टैक्नीकल कमेटी द्वारा ही लिया जाएगा। जिनकी हरी झंडी मिलने के बाद फाइनांशियल बिड को खोला जाएगा। जिसकी पुष्टि करते हुए एक्स.ई.एन. राहुल गगनेजा ने कहा कि दस्तावेजों की स्क्रूटनी करके एक हफ्ते तक रिपोर्ट भेज दी जाएगी। 

Vatika