कैप्टन की पुलिस करे गिरफ्तार, मैं तैयार हूं : बैंस

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 11:24 AM (IST)

लुधियाना: लोक इन्साफ पार्टी के मुखी और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को एक बार फिर चेतावनी देते हुए कहा कि वह हर समय तैयार बर तैयार हैं, कैप्टन अमरेन्द्र सिंह जब मर्जी अपनी पुलिस को भेज दें, वह गिरफ्तारी दे देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बटाला में हुए हादसे के पीड़ितों के साथ वह आज भी खड़े हैं और जल्द ही पीड़ितों को लेकर बटाला के डी.सी. दफ्तर के घेराव कर प्रदर्शन किया जाएगा ताकि जो पीड़ितों को इन्साफ मिल सके।

विधायक बैंस और लोक इन्साफ पार्टी की कौर कमेटी की हुई बैठक दौरान स्थानक सर्कट हाऊस में पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। बैंस के अनुसार वह आज भी अपने सारे कार्य उसी तरह कर रहे हैं, जिस तरह पहले करते थे। उन्होंने मांग की कि सरकार बटाला पीड़ितों के हर परिवार के लिए सरकार नौकरी का प्रबंध करें और कम से कम 10 लाख रुपए हर व्यक्ति को जल्द माली मदद की जाए। सरकार तुरन्त बटाला हादसा के लिए जिम्मेवारी अधिकारियों पर पर्चा दर्ज करें और उन्होंने सरकारी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई करें, जो इस हादसे के लिए दोषी पाए गए हैं।

वहीं बेसहारा पशुओं की समस्या भी गंभीर बनी है, जबकि सरकार गऊ सैस लगाकर करोड़ों रुपए एकत्र कर रही है पर इस गऊ सैस का प्रयोग सह जगह पर नहीं हो रहा। आने वाले 2 दिनों में कौर कमेटी, पी.ए.सी. और वर्किंग कमेटी बुलाकर हर जिला हैडक्वाटरों पर धरने दिए जाएंगे और सरकार खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा। ताकि जो बटाला हादसे की पीडितों को इन्साफ मिल सके, बेसहारा पशुओं की समस्या का हल हो सके, क्योंकि इन पशुओं से आए दिन अनेकों लोक जख्मी हो रहे हैं और यहां तक  कि कई मौतें भी हो चुकी हैं।

Vatika