ससुर बहू के साथ अश्लील हरकतें कर संबंध बनाने को करता था मजबूर

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 11:09 AM (IST)

लुधियाना: थाना वूमैन सैल की पुलिस ने 2 महिलाओं की शिकायत पर उनके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा के केस दर्ज किए हैं। पहले मामले में आरती निवासी गांव धमाल ने थाना वूमैन सैल की पुलिस को 7 जुलाई 2018 को लिखित शिकायत में बताया कि उसकी शादी गुलशन शर्मा निवासी आनंद विहार के साथ 3 दिसम्बर 2017 को हुई थी। 

ससुराल वालों पर मानसिक व दहेज प्रताडऩा के केस दर्ज
शादी के कुछ समय बाद ही मेरे ससुराल वाले मुझे दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताडि़त करने लगे। आरती के पिता श्याम बिहारी पांडे ने बेटी के ससुराल वालों पर आरोप लगाते हुए बताया कि शादी में उन्होंने अपनी हैसियत से ज्यादा दहेज दिया था, लेकिन दहेज के लोभी ससुराल वालों की इससे प्यास नहीं बुझी। मैंने उनके साथ कई बार पंचायती फैसले भी किए, लेकिन वह हर बार मुकर जाते थे। उन्होंने बताया कि बेटी का ससुर मेरी बेटी के साथ अश्लील हरकतें करता था और कहता था की तुम्हारा पति तुम्हारे काबिल नहीं है, इसलिए तुम मेरे साथ संबंध बनाओ। जब मेरी बेटी ने मुझे बताया कि मेरा ससुर मेरे साथ अश्लील हरकतें करता है तो हमने बेटी के ससुर से इस संबंध में बातचीत की और इसका विरोध किया तो उन्होंनेे अभद्र भाषा बोलकर उन्होंने मुझे व मेरी बेटी को घर से बाहर निकाल दिया। जांच अधिकारी दलवारा सिंह ने बताया कि पीड़िता के पति गुलशन शर्मा, ससुर रवि प्रकाश शर्मा के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर लिया है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार का लिया जाएगा।

लड़की होने पर करते थे प्रताडि़त, मायके से पैसे न लाने पर घर से निकाला
वहीं दूसरे मामले में थाना वूमैन सैल की पुलिस ने निधि अरोड़ा निवासी निरंकारी मोहल्ला की शिकायत पर उसके पति गुरप्रीत सिंह निवासी संजय गांधी कालोनी ताजपुर रोड के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज किया है।  पीड़िता के भाई गुरदीप सिंह ने बताया कि दहेज प्रताडऩा की शिकार उसकी बहन ने पुलिस को 12 जून 2018 को अपने पति, सास, देवर, ननद के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी। गुरदीप सिंह ने बताया कि मेरी बहन की शादी 27 जनवरी 2016 को गुरप्रीत सिंह के साथ हुई थी, शादी के कुछ समय बाद ही दहेज के लोभी ससुराल वाले मेरी बहन को दहेज के लिए उसे मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताडि़त करने लगे। मैंने अपनी बहन का घर बसाने के लिए उनकी कई बार मांगों को पूरा भी किया, लेकिन वह हर बार कोई न कोई नई मांग रखकर मेरी बहन के साथ बुरा बर्ताव करते थे और अपने मायके से लाखों रुपए लाने के लिए कहते थे। जब मेरी बेटी ने इसका विरोध किया तो उन्होंने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। मैंने बहन के ससुराल वालों के साथ कई बार पंचायती फैसले भी किए, लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। इतना ही जब मेरी बहन ने बेटी को जन्म दिया तो उसके ससुराल वाले उसे प्रताडि़त करने लगे और उसे घर से बाहर निकाल दिया गया। जांच अधिकारी सुखदेव सिंह ने बताया कि पीड़िता ने जो पुलिस को अपने ससुराल वालों के खिलाफ जो शिकायत दी थी उसकी जांच करने पर केवल पीड़िता के पति गुरप्रीत सिंह को आरोपी पाया और उनके खिलाफ दहेज प्रताडऩा का केस दर्जकर लिया है और कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Vatika