अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों का मामला, स्टाफ पर भड़के नगर निगम कमिश्नर

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 12:02 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): बार-बार कहने के बावजूद अवैध रूप से बन रही बिल्डिंग के खिलाफ कार्रवाई न होने पर भड़के नगर निगम कमिश्नर द्वारा जोन ए के स्टाफ पर जमकर भड़ास निकाली गई है। यह मामला जैन स्कूल दरेसी के नजदीक बन रही बिल्डिंग का बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक इस बिल्डिंग के निर्माण के लिए नगर निगम से नक्शा पास नहीं करवाया गया है। इसके अलावा बिल्डिंग के निर्माण के लिए पार्किंग व हाऊस लाइन के रूप में जगह नहीं छोड़ी गई। इस संबंध में शिकायत मिलने पर कमिश्नर द्वारा कई बार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियों द्वारा सत्ताधारी नेताओं का नाम लेकर कमिश्नर के ऑर्डर को लागू नहीं किया गया जिसकी आड़ में बिल्डिंग के मालिक द्वारा एक के बाद एक मंजिल का निर्माण किया जा रहा है और अब पांचवी मंजिल का लेंटर डालने की कोशिश की जा रही है। जिसके मद्देनजर कमिश्नर के सब्र का बांध टूट गया है और उनके बार-बार कहने के बावजूद अवैध रूप से बन रही बिल्डिंग के खिलाफ कार्रवाई न होने को लेकर स्टाफ को जमकर फटकार लगाई है। इसके बाद जोन ए की टीम ने साइट पर जाकर निर्माण रोकने के साथ ही आनन फानन में पांचवी मंजिल की शटरिंग भी उतरवा दी है।

सेखेवाल व शिवपुरी के रिहायशी इलाके में बन रही हैं एक दर्जन से ज्यादा कमर्शियल बिल्डिंगें

कमिश्नर के पास पहुंची शिकायत में जोन ए के अधीन आते सेखेवाल व शिवपुरी का मामला भी शामिल है, जहां टी पी स्कीम के रिहायशी इलाके में एक दर्जन से ज्यादा कमर्शियल बिल्डिंगे बन रही हैं। इन बिल्डिंगों के निर्माण के लिए न तो नक्शा पास हो सकता है और न ही उन्हें फीस जमा करवा कर रेगुलर किया जा सकता है। इसके बावजूद एरिया इंस्पेक्टर द्वारा इन बिल्डिंगों को फाउंडेशन लेवल पर रोकने या उन्हें तोड़ने की कार्रवाई करने की जिम्मेदारी नहीं निभाई गई। यहां तक कि कमिश्नर तक शिकायत पहुंचने के बावजूद साइट पर निर्माण कार्य बंद नहीं किया गया है। इनमें सेखेवाल मेन रोड व शिवपुरी की जाने वाली रोड व चौक के नजदीक हाई टेंशन तारों के नीचे बन रही बिल्डिंगे मुख्य रूप से शामिल हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Urmila