सैंट्रल जेल व डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के बिजली कनैक्शनों पर चला पावरकॉम का प्लास

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 11:25 AM (IST)

लुधियाना(सलूजा): बकाया बिजली बिलों की वसूली को लेकर आज पावरकॉम लुधियाना की टीमों ने ताजपुर रोड स्थित सैंट्रल जेल के 2 व डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के एक बिजली कनैक्शन पर प्लास चलाया। सैंट्रल जेल की बिजली गुल होते ही जेल प्रशासन के पसीने छूट गए।

मिली जानकारी अनुसार जेल के दोनों बिजली कनैक्शनों के बिजली बिल की बकाया राशि 1 करोड़ 64 लाख रुपए बताई गई है। दोपहर के 1.30 बजे के करीब जेल के दोनों कनैक्शन काट दिए गए थे। जेल प्रशासन द्वारा पावरकॉम की मैनेजमैंट को लिखित तौर पर सुरक्षा का हवाला देने के साथ ही कुछ दिनों में ही बिल की अदायगी कर देने के भरोसे पर पावर सप्लाई को बहाल कर दिया गया। इसी दौरान पावरकॉम के प्रवक्ता ने मीडिया को यह भी जानकारी दी कि आज लुधियाना में जितने भी 25 लाख रुपए या फिर इससे ऊपर की राशि के बिल पैडिंग वाले उपभोक्ता थे, उनके बिजली कनैक्शन भी काट दिए गए हैं। यह भी बताया गया कि जिला कोर्ट की काटी गई पावर सप्लाई को भी लिखित तौर पर आश्वसन मिलने के बाद रिलीज कर दिया गया है। 

केन्द्रीय व पश्चिमी तहसीलों के कनैक्शनों पर मांगी 2 दिन की मोहलत
वहीं बारिश के दौरान ही पावरकॉम की विशेष टीमो ने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट का बिजली कनैक्शन 1 करोड़ 31 लाख रुपए के बिजली बिल का भुगतान न किए जाने की वजह से काट दिया जिस कारण कोर्ट काम्पलैक्स में अंधेरा पसर गया। पावरकॉम अधिकारी ने यह भी जानकारी दी कि तहसील केन्द्रीय व पश्चिमी के बिजली कनैक्शन काटने हेतु पावरकॉम की टीमे भेज दी गई लेकिन जिले के डिप्टी कमिश्नर द्वारा बिजली बिलों की अदायगी संबंधी चीफ इंजीनियर केन्द्रीय जोन पावरकॉम डी.पी.एस. गरेवाल को अदायगी भरोसा दिए जाने पर इन दोनों तहसीलों के कनैक्शन काटने की कार्रवाई को अगले 2 दिनों के लिए रोक दिया गया है। 

Vatika