प्रकाश पर्व पर सिख कौम को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का तोहफा दें प्रधानमंत्री : बैंस

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2019 - 11:34 AM (IST)

लुधियाना (कंवलजीत): लोक इन्साफ पार्टी के प्रमुख और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर मांग की है कि साहिब श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर पंजाब के सुल्तानपुर लोधी में एक केंद्रीय यूनिवर्सिटी बनाई जाए जिसका ऐलान प्रधानमंत्री अपने दौरे के दौरान करें।

उन्होंने इस संबंधी राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से अपील की कि वह भी इस मामले संबंधी केंद्र के साथ बातचीत करें और पंजाब की तरफ से सुल्तानपुर लोधी में जमीन मुहैया करवाने की पहल करें ताकि पंजाब में केंद्रीय यूनिवर्सिटी खोलने का रास्ता खुल सके। इस संबंधी विधायक बैंस आज शाम अपने दफ्तर कोट मंगल सिंह नगर में पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे।

इस दौरान विधायक बैंस ने बताया कि श्री गुरु नानक देव का 550वां प्रकाश पर्व पंजाब सहित पूरे देश में बड़ी श्रद्धा भावना के साथ मनाया जा रहा है। विदेशों में बैठी संगत भी अपने पैमाने पर हर जगह समागम करवा रही है। ऐसे समय पर सुल्तानपुर लोधी में साहिब श्री गुरु नानक देव के नाम पर केंद्रीय यूनिवर्सिटी बनाने का ऐलान किया जाए तो संगतों के लिए यह बेशकीमती तोहफा होगा। 

Vatika