...मालूम होता तो दुकान पर न भेजती, क्या पता था बेटा लौटकर नहीं आएगा

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 08:53 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): थाना डाबा के इलाके में पीपल चौक पर हवा भरे जाने पर ओवर होकर हुए कम्प्रैशर ब्लास्ट में मारे गए अमित की मां रीटा का रो-रो कर बुरा हाल था। वह विलाप करती कह रही थीं कि सुबह बेटा खेलने की जिद्द कर रहा था, लेकिन उसे धक्के से दुकान पर पिता के साथ भेजा गया था। उन्हें क्या पता था कि अब बेटा वापस लौट कर कभी नहीं आएगा। अमित मां-बाप का इकलौता बेटा था, जबकि उसकी एक छोटी बहन रिया (8) दूसरी कक्षा की छात्रा है।

 

बड़ा हादसा होने से टला
मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार ब्लास्ट होने के बाद कम्पै्रशर पीछे वाली की गली की तरफ 30 फुट तक हवा में गिरा। अगर कम्प्रैशर मेन रोड की तरह आता तो काफी बड़ा नुक्सान हो सकता था, क्योंकि रविवार के दिन मेन मार्कीट में काफी भीड़ रहती है। वहीं अगर कम्प्रैशर बीच में फटता तो काफी बड़ा हादसा हो सकता था।

  

धक्के से साथ लेकर आया इकलौते बेटे को पिता, सिर से खुद निकाली लोहे की पत्ती
ब्लास्ट होने के बाद हवा भरवाने आए यशपाल के सिर में लोहे की पत्ती घुस गई लेकिन वह घबराया नहीं और खुद पत्ती बाहर निकाल ली। प्राइवेट अस्पताल ले जाने पर हालत गंभीर होने पर उसे ओसवाल अस्पताल में रैफर कर दिया गया है। हादसे में एक राहगीर को भी मामूली चोटें आई हैं, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

swetha