सिटी बस आप्रेटर ने अवैध आटोज पर फोड़ा सारे रूट में सर्विस न देने का ठीकरा

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 02:33 PM (IST)

 लुधियाना,(हितेश): नगर निगम द्वारा सिटी बस चलाने के लिए लगाए गए आप्रेटर ने सारे रूट पर सेवाएं न दे पाने का ठीकरा अवैध आटोज व मिनी बसों पर फोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को हुई बोर्ड ऑफ डायरैक्टर्ज की मीटिंग में आप्रेटर को भी बुलाया गया था।

निगम द्वारा फाइनल किए गए रूटों पर काफी देर से सिटी बस सर्विस न चलने को लेकर जवाबतलबी की गई। जवाब में आप्रेटर ने हवाला दिया कि जिन रूटों पर बसें चल भी रही हैं उन पर उसे घाटा उठाना पड़ रहा है। इस समस्या के हल हुए बिना आप्रेटर ने नए-पुराने रूट पर सारी बसें चलाने से हाथ खड़े कर दिए, जिस पर बोर्ड ने आर.टी.ए. ए.डी.सी.पी. टै्रफिक को आप्रेटर द्वारा बताए प्वाइंटों पर आ रही अवैध आटोज व मिनी बसों की समस्या को हल करने के निर्देश दे दिए हैं। इस रिपोर्ट के आधार पर आप्रेटर पर तय समय में सिटी बस के सारे रूट न चलाने को लेकर कार्रवाई की जाएगी।

डीजल की कीमतों के मुकाबले किराया बढ़ाने के लिए स्टडी होगा सरकार का पैटर्न: सिटी बस आप्रेटर ने घाटा पडऩे का हवाला देते हुए डीजल की कीमतों के मुकाबले किराया बढ़ाने की मांग भी रखी। जब नगर निगम ने एग्रीमैंट किया था उस समय डीजल 48 रुपए लीटर था और अब 68 रुपए पर पहुंच गया है। बोर्ड ने फैसला किया कि पंजाब सरकार का पैटर्न स्टडी किया जाएगा कि डीजल की कीमतों के मुकाबले बस सर्विस का किराया किस आधार पर बढ़ाया गया। हालांकि किराए को लेकर देश के बाकी राज्यों में सिटी बस का पैटर्न भी स्टडी किया जाएगा।
 

Vatika