पैर पर पट्टी करवाने के लिए अपाहिज बुजुर्ग 2 घंटे तक करता रहा इंतजार

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 12:59 PM (IST)

लुधियाना(राज): सरकार जिले के सिविल अस्पतालों को हाईटैक बनाना चाहती है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग सिविल अस्पताल में इलाज के लिए आएं और सुविधाओं का फायदा उठा सकें लेकिन महानगर सिविल अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ मरीजों के प्रति गंभीर नहीं हैं। यहां इलाज करवाने वाले मरीजों को पहले घंटों इंतजार ही करना पड़ता है। 

 एक ऐसा ही मामला रविवार दोपहर को देखने को मिला। जब एक अपाहिज बुजुर्ग अपने पैर पर पट्टी बदलवाने के लिए सिविल अस्पताल आया। उसे पट्टी करवाने के लिए 2 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। बुजुर्ग 2 घंटे एमरजैंसी में अपनी व्हीलचेयर पर ही बैठा इंतजार करता रहा, उसके पास से स्टाफ नर्स बार-बार आती रही, मगर उसकी पट्टी करने के लिए कोई तैयार नहीं था।

छावनी मोहल्ला के रहने वाले नरिंद्रपाल चावला ने बताया कि वह लाटरी बेचकर गुजारा चलाता है। उसका एक पैर कटा हुआ है, जबकि दूसरे पर गंभीर चोट आई हुई है। इसलिए उसे रोज सिविल अस्पताल में पैर की पट्टी बदलवाने के लिए आना पड़ता है, मगर उसे हर बार घंटों इतजार करना पड़ता है। नरिंद्रपाल चावला का कहना है कि रविवार दोपहर वह 12 बजे सिविल अस्पताल की एमरजैंसी में पैर की पट्टी करवाने के लिए आया था। वह 2 घंटे तक एमरजैंसी में अपनी व्हीलचेयर पर इंतजार करता रहा, मगर किसी ने उसकी तरफ ध्यान तक नहीं दिया। नर्स बार-बार उसे बाद में आने का कह कर चली जाती। वह अन्य स्टाफ को भी कहता रहा, मगर उसकी तरफ किसी ने ध्यान तक नहीं दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News