मुर्गे व प्याज की कीमत एक समान होने को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 11:31 AM (IST)

लुधियाना(खुराना) : वर्ष 2014 में देश में हुए लोक सभा चुनाव से ठीक पहले बैंगलूरु में दिए गए अपने भाषण के दौरान देश के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कां के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर प्याज की आग उगलती कीमतों को लेकर निशाना साधते हुए कहा था कि आज देश की जनता इस बात को लेकर आपस में शर्तें लगा रही है कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले क्रिकेट मैच में भारत के बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, शतक जमाएंगे या फिर प्याज की कीमतें 100 रुपए प्रति किलो का आंकड़ा पहले पार करेगा। 

आज मौजूदा समय में प्याज की बेलगाम होती कीमतें फिर इतिहास को दाहरा रही हैं लेकिन समय की इस करवट ने देश के प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी को जनता के सामने ला खड़ा किया है और आज जनता प्याज व मुर्गों की कीमतें एक समान होने की स्थिति में नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष कर रही हैं। प्याज की बेलगाम होती कीमतों पर काबू पाने के लिए सरकार चाहे कई तरह के दावे ठोक रही है लेकिन पिछले लंबे समय से कीमतें सरकार के नियंत्रण से बाहर होने के कारण अब जहां आम जनता सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए सोशल मीडिया पर कटाक्ष कसते हुए भड़ास निकाल रही है वहीं विपक्षी पार्टियां भी मोदी सरकार पर तंज कसने के अलावा धरने प्रर्दशन कर रही हैं। 

प्याज की आग उगलती कीमतों को लेकर संसद भवन से लेकर सड़कों तक आवाज उठ रही है। हालांकि इस मामले में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा अन्य केन्द्रीय मंत्रियों के साथ बैठक कर चर्चा किए जाने समाचार भी हैं लेकिन देखना यह होगा कि क्या कीमतों को लेकर देशभर में मचा यह बवाल पहले समाप्त होता है या फिर यह मुद्दा सरकार के लिए मुसीबतों का पहाड़ बनेगा। 

Vatika