बीमारी से दुखी B.COM की स्टूडैंट ने फंदा लगाकर दी जान

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 12:17 PM (IST)

लुधियाना(गौतम): थाना सलेम टाबरी के अधीन आते दो अलग-अलग स्थानों पर बीमारी से दुखी बी-काम की स्टूडैंट ने फंदा लगा कर जान दे दी, जबकि दूसरे मामले में युवक की पैर-फिसलने से तीसरी मंजिल से गिरने के कारण मौत हो गई। दोनों मामलों में पुलिस ने धारा-174 के तहत कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए। 

सलेम टाबरी के इलाके भगवान दास कालोनी में रहने वाली बी-काम की स्टूडैंट ने पंखे की हुक के सहारे फंदा लगाकर जान दे दी। हादसे के समय स्टूडैंट अपने घर पर अकेली थी और उसके मां बाप नौकरी पर गए हुए थे। शाम को करीब 8:30 बजे पर घर वापस आए तो दरवाजा न खुलने के कारण उन्होंने खिड़की से झांक कर देखा तो उनकी बेटी की लाश पंखे के सहारे लटक रही थी, जिस पर उन्होंने आस-पड़ोस के लोगों को सूचित कर पुलिस को बुलाया। मौका मुआयना करने के बाद थाना सलेम टाबरी की पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया। युवती की पहचान ऐश्वर्य (24) के रूप में की गई है। 

जांच अफसर ने बताया कि मौके से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपनी मौत की जिम्मेदार खुद को बताया है। पुलिस ने उसके पिता जसवीर सिंह के बयान पर कार्रवार्ई की है। जसवीर सिंह ने पुलिस को बताया कि वह और उसकी पत्नी मंजू नौकरी करते है। उनकी बेटी निकट ही कालेज में पढ़ती थी। काफी समय से बीमार रहने के कारण मानसिक तौर पर भी परेशान रहती थी। इसी इलाके न्यू अमन नगर में घर की तीसरी छत से सड़क पर गिरने के कारण युवक ने दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया। उसकी पहचान अजय कुमार (40) के रूप में की गई है। अजय के भांजे राजेश ने बताया कि करीब 25 साल से अजय उनके घर पर रह रहा था। शुक्रवार को वह घर की तीसरी मंजिल पर खड़ा था तो किसी ने घर की घंटी बजाई। वह देखने के लिए गया तो फर्श की टायल से उसका पैर फिसल गया और वह तीसरी मंजिल से सड़क के बीच जा गिरा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

Vatika