पिता न बन पाने से कारण युवक ने पेड़ से फंदा लगाकर दी जान

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 10:42 AM (IST)

लुधियाना(महेश): पिता न बन पाने से हताश हुए 24 वर्षीय एक युवक ने पड़े से फंदा लगाकर जान दी। सत प्रकाश की लाश वीरवार सुबह जीवन नगर के फोर्टिस अस्पताल के निकट आमों के बाग में लटकती हुई मिली। जीवन नगर का रहने वाला सत प्रकाश बुधवार से घर से लापता था। फोकल प्वाइंट पुलिस ने मृतक की पत्नी पूनम की तहरीर पर 174 के तहत कार्रवाई की है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। वह कल तक पहुंच जाएंगे। 

ञसुबह राहगीर ने पेड़ से लटकता हुआ देखा शव 
घटना का पता आज प्रात: करीब 6 बजे चला जब एक राहगीर ने आम के एक पेड़ से युवक का शव लटकते हुए देखा। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। ए.सी.पी. धर्मपाल व अमनदीप बराड़ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। मृतक के पास से मिली फोन नंबरों की डायरी से पुलिस ने मृतक की पत्नी को मामले की जानकारी दी। उसने घटनास्थल पर पहुंच कर शव की शिनाख्त अपने पति सत प्रकाश के रूप में की।  

कई क्लीनिकों की खाक छानी लेकिन सब व्यर्थ गया
बराड़ ने बताया कि शुरूआती जांच में यह बात सामने आई है कि विवाह के 2 साल बीत जाने पर सत प्रकाश पिता नहीं बन पा रहा था। पिता बनने के लिए उसने कई क्लीनिकों की खाक छानी और अपनी जमा पूंजी इलाज पर लग दी। लेकिन सब कुछ व्यर्थ गया। इस बात से मायूस होकर वह डिप्रैशन में रहने लगा। काम धंधा भी छोड़ गया। बुधवार शाम को वह घर से निकला और बाग में आकर पेड़ से रस्सी का फंदा लगाकर लटक गया। शव का पंचनामा करके उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। अगली कार्रवाई के लिए पुलिस उसके परिजनों का इंतजार कर रही है। 

Vatika