फाइनैंसर से तंग आकर युवक ने फंदा लगा दी जान

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 12:13 PM (IST)

लुधियाना (महेश): फाइनैंसर की धमकियों से तंग आकर 45 वर्षीय एक युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। कुक्कू कुमार का शव शुक्रवार को शेरा कालोनी स्थित उसके घर में लटकता हुआ मिला। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार ढोलेवाल के फाइनैंस जीवन सेखा को ठहराया है। टिब्बा पुलिस ने मृतक के भाई जगदेव कुमार की शिकायत पर जीवन के खिलाफ केस दर्ज करके उसे काबू कर लिया है, लेकिन पुलिस ने न तो इसकी पुष्टि की और न इससे इंकार किया है। 

घटना का पता आज प्रात: उस समय चला जब कुक्कू के परिजनों ने पंखे से बंधी चुन्नी के सहारे कुक्कूका शव लटकते हुए देखा। जिस पर उन्होंने शोर मचाकर आस-पास के लोगों को इकट्ठा किया और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी इंस्पैक्टर दिलीप कुमार ऑला अधिकारियों सहित घटनास्थल पर पहुंचे। जांच के दौरान मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने कहा है कि उसने जीवन सेखा से 1 लाख रुपए उधार लिए थे, जिसने 15 प्रतिशत ब्याज लगाकर एक साल में 3 लाख रुपए बना दिए और जबरन उससे 2 अष्टाम भी ले लिए हैं।

अब वह उसे पुलिस की धमकियां दे रहा है, जिससे दुखी होकर वह आत्महत्या कर रहा है। जीवन के अलावा कोई और उसकी मौत का जिम्मेदार नहीं है। सुसाइड नोट में उसने पुलिस कमिश्नर से आरोपी को सजा दिए जाने की भी मांग की है। दिलीप ने बताया कि मृतक अपने पीछे 12 साल की एक बेटी व पत्नी को छोड़ गया है। कुक्कू सिलाई मशीनों के पार्ट्स की खरीद-फरोख्त का काम किया करता था और संयुक्त परिवार में रहता था।  l

Vatika