दुष्कर्म के मामले में सजा भुगत रहे कैदी ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 10:36 AM (IST)

लुधियाना (स्याल): सैंट्रल जेल में 17 अक्तूबर को एक हवालाती भाग राम भागु के फंदा लगा कर आत्महत्या करने के मामले की जांच अभी चल ही रही है कि आज सांय 6.30 बजे एक और कैदी द्वारा संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर आत्महत्या करने से जेल प्रशासन की नींद उड़ गई है। यह जेल में 5 दिनों में दूसरी घटना घटी है। 

 जानकारी के अनुसार थाना मलौद में कैदी हरप्रीत सिंह पर दुष्कर्म के मामले में ताजपुर रोड की सैंट्रल जेल में & जनवरी 2018 से 10 वर्ष की कैद भुगत रहा था। आज सांय लंगर के हाल में सिर पर बांधने वाले सफेद परने को गले में डाल कर बाथरूम में लगी लोहे की ग्रिल से बांधकर संदिग्ध परिस्थितियों में आत्म हत्या कर ली। जब कुछ समय बीत जाने पर कैदी बाहर नहीं आया तो अन्य कैदियों ने उसकी स्थिती को देख कर जेल अधिकारियों को सूचना दी। वहीं मौके पर पहुंचे जेल अधिकारियों ने मृतक कैदी के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है। 

जेल प्रशासन उक्त घटना की गंभीरता से जांच कर रहा :बोपाराए 
जेल सुपरिटैंडेंट शमशेर सिंह बोपाराए ने बताया कि मृतक कैदी ने जिस लंगर हाल के बाथरूम में फंदा लगाकर आत्महत्या की है, वहां पर 65 के लगभग कैदी लंगर तैयार करते हैं। जेल प्रशासन उक्त घटना की गंभीरता से जांच कर रहा है ताकि सही तथ्य सामने आ सकें। 

Vatika