हॉकी एस्ट्रोटर्फ पर अकालियों के बाद अब कांग्रेस की ‘कबड्डी’, परेशानी में हॉकी खिलाड़ी

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 05:02 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): अकाली-भाजपा सरकार के बाद कांग्रेस को भी कबड्डी करवाने के लिए हॉकी एस्ट्रोटर्फ ही नजर आई है। हालांकि सरकार ने करोड़ों रुपए की लागत से हॉकी के लिए ही बनाई गई इस एस्ट्रोटर्फ पर नैशनल खेल हॉकी करवाने की पहलकदमी तो नहीं की लेकिन कबड्डी करवाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

उधर एस्ट्रोटर्फ पर प्रैक्टिस करने वाले हॉकी खिलाडिय़ों के मुताबिक करीब 1 सप्ताह तक चलने वाली इस कबड्डी लीग के चलते उनकी प्रैक्टिस पर भी असर पड़ेगा, क्योंकि आगामी दिनों में हॉकी के कई राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले होने हैं। अगर प्रैक्टिस प्रभावित हुई तो निश्चित ही इसका प्रभाव प्रदर्शन पर भी पड़ेगा। यहां बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर की ग्लोबल कबड्डी लीग 2018 लुधियाना में 24 अक्तूबर से शुरू होगी जिसके मैच हॉकी एस्ट्रोटर्फ पर होंगे। 

पंजाब के 3 जिलों जालंधर, लुधियाना और मोहाली में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय स्तर की ग्लोबल कबड्डी लीग 2018 के मुकाबले पहले चरण में 14 अक्तूबर से शुरू होने जा रहे हैं। इस शृंखला में लुधियाना में 24 अक्तूबर से होने वाले मैचों का शुरूआती उद्घाटन समारोह में प्रसिद्ध पंजाबी गायक परमीश वर्मा दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। लीग की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सांसद रवनीत सिंह बिट्टू की अध्यक्षता में सर्कट हाऊस में मीटिंग हुई, जिसमें विधायक संजय तलवाड़, मेयर बलकार सिंह संधू, डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार अग्रवाल के साथ लीग से जुड़े प्रबंधकों और विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। मीटिंग के बाद बिट्टू व अन्यों ने खेल स्टेडियम का दौरा किया। 

Vatika