बिट्टू का आरोप : गडकरी लटका रहे हैं नैशनल हाईवे का निर्माण

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 10:42 AM (IST)

लुधियाना(हितेश): नैशनल हाइवे के लुधियाना में से होकर गुजरते हिस्से के अधर में लटके निर्माण को लेकर एक तरफ  जहां डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल द्वारा टोल टैक्स की वसूली बंद करने व लोगों को परेशानी होने के आरोप में कारवाई की चेतावनी दी गई है, वहीं एम.पी. रवनीत बिट्टू ने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी पर जानबूझ कर यह निर्माण रोकने का आरोप लगाया है।

बिट्टू ने कहा कि ग्यासपुरा, शेरपुर चौक, ताजपुर रोड, बस्ती जोधेवाल चौक में फ्लाईओवर का निर्माण अधर में लटका हुआ है। इसी तरह कई जगह सर्विस लेन का निर्माण बाकी रहता है, जिसे लेकर उनके द्वारा दो बार गडकरी के साथ मुलाकात की गई, जिसके बावजूद कुछ न होने को देख कर यह कहना गलत नहीं होगा कि कांग्रेस एम.पी. होने की वजह से जानबूझकर काम रोका गया है, जिस वजह से ट्रैफिक जाम व हादसों की समस्या आ रही है। बिट्टू ने कहा कि मेयर व डिप्टी कमिश्नर द्वारा नैशनल हाइवे के अधिकारियों को लेटर लिखा गया है, उसके 15 दिन बाद तक काम शुरू न हुआ तो वह खुद जाकर टोल टैक्स की वसूली बंद करवा कर आएंगे। 

जगराओं पुल का निर्माण भी जान-बूझकर रोकने की कही बात
बिट्टू ने केंद्र सरकार द्वारा जगराओं पुल के आनसेफ  हिस्से को दोबारा बनाने का काम भी जानबूझकर रोकने की बात कही है। उन्होंने कहा कि रेलवे द्वारा डिजाइन व एस्टीमैट फाइनल करने में ही काफी समय लगा दिया गया, अब काफी देर पहले पंजाब सरकार द्वारा पुल के निर्माण की लागत का सारा पैसा जमा करवा दिया गया, लेकिन इस वजह से निर्माण को लेट किया जा रहा है कि कांग्रेस की तरफ  से उसका उद्घाटन न किया जा सके, जिस देरी की वजह से लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उसके मद्देनजर उनके द्वारा निर्माण पूरा करवाने के लिए साइट विजिट की जा रही है। फिर भी डिविजनल रेलवे मैनेजर द्वारा किए गए अप्रैल तक पुल चालू होने बारे किया गया वायदा पूरा होता नजर नहीं आ रहा है।

Vatika