10 दिन में न पूरा हुआ प्रीमिक्स की सड़कों का निर्माण तो अगले साल तक करना होगा इंतजार

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 01:36 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): महानगर में अगर 10 दिन में प्रीमिक्स की सड़कों का निर्माण  न पूरा हुआ तो अगले साल तक इंतजार करना होगा। यहां बताना उचित होगा कि कांग्रेस की सरकार के आखिरी दौर में ज्यादा समय पहले बारिश, कम तापमान और फिर विधानसभा चुनावों के लिए कोड लागू होने की वजह से प्रीमिक्स की सड़कों का निर्माण नही हो पाया।

इसकी वजह से प्रीमिक्स की सड़कों की हालत बद से बदतर हो गई तो आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद विधायकों ने सड़कों पर पैच लगाने का काम शुरू करवाने के साथ ही बडे पैमाने पर प्रीमिक्स की नई सड़कों के निर्माण के लिए एस्टीमेट बनवाकर टेंडर लगवाए गए। हालांकि यह प्रक्रिया नगर निगम चुनाव में सियासी लाभ लेने के लिए शुरू की गई थी, लेकिन उससे पहले लोकसभा चुनाव आ गए। इस दौरान कोड लागू होने की वजह से एक बार फिर प्रीमिक्स की सड़कों का निर्माण नही हो पाया। अब 22 जून से पंजाब में मानसून की दस्तक होने की बात कही जा रही है, इस दौर में प्रीमिक्स की सड़कों का निर्माण नही हो सकता। इसके बाद तापमान कम हो जाएगा और उस समय भी प्रीमिक्स की सड़कों का निर्माण संभव नही है, जिसके चलते अगले साल तक इंतजार करना होगा। जिसके मद्देनजर विधायकों द्वारा नगर निगम की बी एंड आर ब्रांच के अफसरों व ठेकेदारों पर प्रीमिक्स की सड़कों का निर्माण जल्द शुरू व पूरा करने का दबाव बनाया जा रहा है।

जल्दबाजी के चक्कर में निकल रहा क्वालिटी कंट्रोल का जनाजा, एस ई को गुमराह कर रहा SDO
प्रीमिक्स की सड़कों बनाने में हो रही जल्दबाजी के चक्कर में क्वालिटी कंट्रोल का जनाजा निकल रहा है। इसका सबूत जोन ए व डी के एरिया में देखने को मिल रहा है। जहां सलेम टाबरी एरिया में बुड्ढे नाले के किनारे, पुरानी सब्जी मंडी चौक से आर्य स्कूल रोड से होते हुए दोमोरिया पुल तक व आगे उपकार नगर, दीप नगर व सिविल लाइन श्मशान घाट तक बनाई गई सड़कों पर देखने को मिल रहा है। यह सडकें निर्माण के कुछ देर बाद टूटनी शुरू हो गई हैं, इसके बावजूद एस डी ओ अक्षय बंसल द्वारा एस ई संजय कंवर को सडकों की हालत ठीक होने की रिपोर्ट दी जा रही है और ठेकेदारों को पेमेंट रिलीज करने की तैयारी कर ली गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News