दिल्ली चुनाव का मामला: सुखबीर तकड़ी पर अड़े, उम्मीदवारों को कमल पर भरोसा

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 12:56 PM (IST)

लुधियाना(मुल्लांपुरी): शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह आजकल दिल्ली डेरे लगाकर अपने हिस्से आती 4 विधान सभा सीटों कालका, शाहदरा, रिजौरी गार्डन और हरि नगर में अकाली तकड़ी के चुनाव निशान और चुनाव के लिए जुगतबंदी बनाकर अड़े बताए जा रहे हैं।

इन हलकों में चुनाव लडऩे वाले दिल्ली के अकाली उम्मीदवार कमल के फूल के भरोसे चुनाव लडऩे के लिए तैयार बैठे बताए जा रहे हैं क्योंकि दिल्ली बैठे इन उम्मीदवारों को पता है कि पिछले 2 सालों में अकाली-भाजपा में आई खटास व हरियाणा में अकाली दल की तरफ से अलग होकर लड़े चुनाव एवं लोक सभा चुनाव में मिली हार को लेकर भाजपा लीडरशिप तथा वर्कर अकाली दल के साथ अब वह पहले वाला प्यार और सांझ नहीं दिखा रहे जबकि भाजपा भी इस बार दिल्ली में ‘करो या मरो लेकिन राज हासिल करो’ की स्थिति के चलते एक भी सीट गंवाने से पहले सौ बार सोच रही है। 

दिल्ली से मिली खबरों के मुताबिक दिल्ली भाजपा 2015 के चुनाव के उनके नतीजे को आगे रखकर तत्कालीन हालात को आज के हालात के साथ जोड़कर अकाली दल के साथ सीधे मुंह बात भी नहीं कर रही क्योंकि 2015 में इन 4 सीटों में से 3 स्थानों पर कमल फूल और अकाली उम्मीदवारों ने चुनाव लड़े थे और 1 सीट रजौरी गार्डन से सिरसा ने तकड़ी चुनाव निशान पर चुनाव लड़ा था, ये चारों हार गए थे और बाद में जनरल के इस्तीफे के बाद रजोरी गार्डन के उपचुनाव में सिरसा जीते थे। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में अकाली समर्थक उम्मीदवार तकड़ी की अपेक्षा कमल के फूल पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। अब फैसला ऊपरी हाईकमान के पास जाने के बाद सुखबीर सिंह बादल चारों सीटों पर चुनाव लडऩे के लिए अड़े बताए जा रहे हैं।

Vatika